पीएम मोदी की सुपारी मांगना पड़ा महंगा

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election 2019) की तारिख नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां भी बेहद जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं। सभी राजनीतिक दल लोकतंत्र के इस महायज्ञ में आहुति की तैयारियों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। पूरे देश में आचार संहिता लागू है। वहीं इस बार चुनाव आयोग भी बेहद सख्त रवैया अपनाए हुए है। चुनाव आयोग सभी राजनीतिक दलों पर पैनी नज़र बनाए हुए है। राजनीतिक दलों के समर्थकों ने भी मोर्चा संभाला हुआ है। सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों के समर्थक भी अपनी-अपनी पार्टियों के प्रचार में लगे हुए हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर गलत बयानबाजी करने या फिर अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर लोगों को जेल की हवा भी खानी पड़ रही है।

Image result for Naveen yadav arrested in jaipur

ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया है। राजस्थान के जयपुर में एक युवक को राजस्थान पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है। दरअसल युवक द्वारा सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हत्या की एक पोस्ट डाली गई थी। युवक ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए सुपारी मांगी थी। युवक के फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद पुलिस ने तत्काल ही साइबर सेल की मदद से उसका पता लगाया। युवक का पता मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है।

Image result for Naveen yadav arrested in jaipur

इस पूरे मामले में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन का कहना है कि, इस पोस्ट के बारे में पुलिस को कंट्रोल रूप से शिकायत प्रात हुई थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने साइबर सेल से मदद मांगी। साइबर सेल ने युवक का पता ढूंढ निकला और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। युवक का नाम नवीन यादव बताया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन का कहना है कि, नवीन यादव हरियाणा के रेवाडी का रहने वाला है। वर्तमान में वह त्रिवेणी नगर में निवास कर रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि बीती 26 मार्च को नवीन यादव द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट की गई थी। नवीन ने इस पोस्ट में लिखा था कि, “क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है।” राहुल जैन का कहना है कि, नवीन से शुरूआती पूछताछ में उसने फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्ट डालने की बात स्वीकार की है।

Image result for PM modi murder

उन्होंने आगे बताया कि नवीन ने फेसबुक पर पीएम मोदी के खिलाफ पोस्ट की थी। इस पोस्ट का कई लोगों ने विरोध किया था। लगातार विरोध किए जाने के बाद नवीन ने फेसबुक से इस पोस्ट को हटा लिया था। वहीं बजाज नगर थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने जानकारी दी कि आरोपी नवीन द्वारा इससे पहले भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई थी। कहा जा रहा है कि वह केंद्र सरकार और पीएम की नीतियों से नाखुश है और इसी के चलते गुस्से में आकर उसने यह पोस्ट डाली थी। नवीन की किताबों की दूकान है। फिलहाल आरोपी नवीन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए(देशद्रोह) 505बी (सार्वजनिक शांति भंग करने) और 506 (आपराधिक धमकी) के अनतरकात केस दर्ज किया गया है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.