राष्ट्रीय अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप

0

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज़ खान पर एक कार्यकर्ता ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फिरोज़ खान पर ये गंभीर आरोप लगाने वाली कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखती हैं। यौन उत्पीड़न का यह मामला उस वक्त सुर्खियों में आया, जब एनएसयूआई की एक कार्यकर्ता का ई-मेल लीक हुआ। ई-मेल में उसने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज़ खान पर यौन उत्पीड़न की कोशिश का आरोप लगाया है। वहीं मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले की जांच करेगी।

बड़ा पद दिलाने का लालच

शिकायतकर्ता का आरोप है कि फिरोज़ खान ने संगठन में बड़ा पद दिलाने का लालच दिखाकर उनका, उनकी बहन और साथ में अन्य लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश की। आरोप है कि फिरोज़ महिला कार्यकर्ताओं को रात के समय अपने निवास या होटल में आने के लिए दबाव बनाते थे।

स्क्रीन शॉट आया सामने

लीक हुए शिकायती मेल में कुछ मोबाइल स्क्रीन शॉट भी सामने आए हैं, जिनमें फिरोज खान पीड़िता की बहन पर बेंगलुरू में रात को होटल में आने के लिए दबाव बना रहा था। स्क्रीनशॉट में ऐसे मैसेज जिस नंबर से आए हैं, वे फिरोज़ खान का ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिरोज़ ने अपने नजदीकियों से कहा है कि आरोपों में कोई दम नहीं है। फिरोज खान सालभर पहले एनएसयूआई के अध्यक्ष बने हैं। फिरोज जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। वहीं शिकायतकर्ता छत्तीसगढ़ की है।

Share.