website counter widget

मणिपुर और मिजोरम में तूफान से तबाही, कई की मौत और…

0

देश में अचानक बदले इस मौसम के पीछे कई राज्यों में आया तूफ़ान (Heavy Storm In North East) है। भारत के कई राज्य तूफ़ान की चपेट में हैं, जिनमें मणिपुर और मिजोरम भी शामिल है। तेज हवा और आंधी के साथ ही ओले भी गिरे, जिसके कारण पूरे देश में गर्मी काम हुई और हवाएं तेज हो गई हैं। जहाँ कई राज्यों में गर्मी से रहत मिली हैं वहीँ उत्तर-पूर्व के राज्यों में इसी मौसम ने तबाही मचाई है। ऐसे ही अमेरिका में भी तूफ़ान आया हैं।

चुनाव आयोग से किडनी बेच चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी

मणिपुर और मिजोरम में आई भीषण आंधी (Heavy Storm In North East) और बारिश के कारण कई लोग बेघर हो गए हैं। वहीँ कई लोगों की मौत भी हो गई। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मिजोरम में कोलासिब के गांव वैरग्टे में तूफान की वजह से 20 घर तबाह हो गए हैं वहीं मणिपुर की बात करें तो राज्य के काकचिंग और चुराचंदपुर में तूफान के कारण कई महिलाओं की मौत हो गई।

Image result for तूफान

मौसम विभाग द्वारा पहले ही अरब सागर और गुजरात तट के लिए चेतावनी जारी की गई थी। विभाग ने कहा था कि अरब सागर में उठे तूफ़ान का कहर भारत के कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग के चेतावनी का असर पूर्वोत्तर राज्यों में देखने को मिला है। आंधी तूफान के कारण राज्य के कई इलाकों में काफी नुकसान का अंदेशा है। मणिपुर के मुख्य सचिव सुरेश बाबू ने जिला कलेक्टरों से जान-माल की हानि का ब्यौरा मांगा है। फिलहाल सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

योगी और मायावती नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार : चुनाव आयोग

Image result for तूफान

भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका भी तूफ़ान की चपेट में हैं। अमेरिका के टेक्सास में आये भूकंप में दो बच्चों की मौत हो गई। इस तूफान ने अमेरिका के कई अन्य शहरों को भी प्रभावित किया जहां कई लोग घायल भी हुए हैं। पोलोक के निकट ग्रामीण सड़क से अपने अभिभावकों के साथ घर जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार पर एक पेड़ गिर गया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

आज़म के खिलाफ सपा, ….द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.