website counter widget

चमकी बुखार पर पीएम मोदी का पहला बयान

0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind, President of India) के अभिभाषण के बाद दोनों सदन में चर्चा जोरों पर हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi First Statement On Chamki Fever) ने राज्यसभा (Rajya Sabha)  में अभिभाषण पर जवाब दिया। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला किया। पीएम ने पहली बार चमकी बुखार पर भी बयान दिया। साथ ही उन्होंने झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग के बारे में भी बयान दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने राज्यसभा में कहा (PM Narendra Modi First Statement On Chamki Fever) कि कई लोग कह रहे हैं कि झारखंड मॉब लिंचिंग का अड्डा बनते जा रहा है। युवक की हत्या का दुख मुझे भी है और सबको होना चाहिए। दोषियों को सजा होनी चाहिए, लेकिन इसके बिनाह पर एक राज्य को दोषी बताना क्या हमें शोभा देता है, फिर तो हमें वहां अच्छा करने वाले लोग ही नहीं मिलेंगे, सबको कटघरे में लाकर राजनीति तो कर लेंगे लेकिन हालात नहीं सुधार पाएंगे।

अपराध होने पर उचित रास्ता संविधान, कानून और व्यवस्था से निकलता है और उसके लिए जितना कर सकते हैं करना चाहिए, पीछे नहीं हटना चाहिए। मेरा और तेरा आतंकवाद से दुनिया का सबसे बड़ा नुकसान हुआ है और हिंसा की घटना कहीं हो हमारी एक ही पैमाना होना चाहिए। हिंसा पर राजनीतिक नहीं होनी चाहिए और भी जगह हम पॉलिटिकर स्कोर कर सकते हैं।

न्यू इंडिया का हो रहा विरोध

न्यू इंडिया के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया का भी विरोध किया जा रहा है, कुछ गलत हो सकता है, लेकिन सब कुछ गलत बता देना कहां तक ठीक है। ओल्ड इंडिया की मांग हो रही थी, क्यों भाई। ओल्ड इंडिया में कैबिनेट के फैसले को फाड़ दिया गया। जहां हर तरफ घोटाले हुए ऐसा ओल्ड इंडिया, गैस कनेक्शन के लिए लाइन लगानी पड़े ऐसा ओल्ड इंडिया, पासपोर्ट के लिए महीनों तक का इंतजार वाला ओल्ड इंडिया चाहिए। इंस्पेक्टर राज का ओल्ड इंडिया चाहिए।

देश की जनता आज हिन्दुस्तान को पुराने दौर में ले जाने के लिए तैयार नहीं है और हम आमजन के सपनों को पूरा करने के प्रयास में हैं और यह कोशिश हमने की है। पीएम ने आगे कहा कि सरकार का काम फीता काटना और दिया जलाना माना जाता था। लेकिन हमने नीति और रणनीति बदल दी है। गरीबों के लिए पहले भी घर बनते थे और हमने भी बनाए लेकिन हमने 5 साल में 1.5 करोड़ बनाए और आप 25 लाख बनाते थे। हमने सरकारीकरण से बाहर निकलकर  सरलीकरण पर बल दिया है।

चमकी बुखार पर बोले पीएम

चमकी बुखार के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमारे लिए शर्मिंदगी की बात है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में इन दिनों अच्छी स्थिति नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि संकट से बाहर निकालने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और हमारे स्वास्थ्य मंत्री भी इस ओर ध्यान दे रहे हैं

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.