पीएम मोदी के लिए श्रीलंका के राष्‍ट्रपति बने सेवक !

0

लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में बड़ी जीत हासिल करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फिर विदेशी दौरों का सिलसिला शुरू कर दिया है। पीएम मोदी (PM Modi ) मालदीव के बाद जब पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) की यात्रा पर गए तो वहां के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ( PM Narendra Modi Meets Sri Lankan President Sirisena) ने पूरे दिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवभगत की। राष्ट्रपति आवास में मोदी का स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान राष्ट्रपति सिरिसेना पीएम मोदी के लिए हाथ में छाता लिए दिखाई दिए।

कमलनाथ के मंत्रियों ने दिया सिंधिया के कमरे का पहरा

 जानकारी के अनुसार, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (Maithripala Sirisena ) ने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Meets Sri Lankan President Sirisena) का स्वागत किया और छाते से उन्होंने खुद को और प्रधानमंत्री मोदी को बारिश से भी बचाया। इसके बाद मोदी ने राष्ट्रपति भवन में अशोक का पौधा भी रोपा। दोनों नेताओं ने आतंकवाद ‘संयुक्त खतरा’ के विषय पर बात की। श्रीलंका में अप्रैल में ईस्टर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद मोदी देश के दौरे पर आए पहले विदेशी नेता हैं।

लड़कियों के साथ रंगरलियां मनाते दिखे चार विधायक

मुलाक़ात के बाद पीएम का ट्वीट (PM Narendra Modi Meets Sri Lankan President Sirisena)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति सिरिसेना के साथ वार्ता के बाद ट्वीट किया, “राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात हुई जो दस दिनों के अंदर दूसरी मुलाकात है। राष्ट्रपति सिरिसेना और मैं इस बात पर सहमत थे कि आतंकवाद संयुक्त खतरा है जिस पर संयुक्त कार्रवाई की जरूरत है।  श्रीलंका के साझा, सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया। ” प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया , ‘‘खास मित्र से मिला विशेष उपहार। राष्ट्रपति मैत्रीपाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुद्ध की समाधि वाली कलाकृति उपहार में दी।  इसे अनुराधापुर युग की बेहतरीन कलाकृति माना जाता है।  मूल कलाकृति चौथी और सातवीं ईस्वी के बीच बनी थी। ”

Kathua Rape Murder Case Verdict Live: कठुआ रेप केस में 6 आरोपी दोषी करार


पीएम मोदी ने श्रीलंका में चर्च पर हुए घातक हमले के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर उठ खड़ा होगा। कायराना आतंकी कृत्य श्रीलंका के हौसले को परास्त नहीं कर सकते। श्रीलंका के लोगों के साथ भारत एकजुटता से खड़ा है। मैं मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। “

Share.