VIDEO : कांवड़ यात्रा में शामिल मुस्लिम महिलाएं, जानिये वायरल वीडियो का राज़

0

आजकल सोशल मीडिया (social media) पर कांवड़ लिए और बुर्का पहने मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women Kanwar Yatra In Deoghar) का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि बुर्कानशीं महिलाएं कंधे पर कांवड़ रखकर एक क़ाफ़िले में शामिल हैं, जिनके साथ कुछ भगवाधारी महिलाएं भी शामिल हैं। इनके बारे में कहा जा रहा है कि महिलाएं झारखंड के देवघर में श्रावण महीने में भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करने पहुंची थी, लेकिन अब इस वीडियो की सच्चा सामने आ गई है।

POCSO संशोधन बिल पर TMC सांसद ने सुनाई दर्दभरी आपबीती 

Video Muslim Women Kanwar Yatra In Deoghar :

https://twitter.com/SwamiGeetika/status/1152752662049259521

कांवड़ यात्रा में शामिल मुस्लिम महिलाएं (Muslim Women Kanwar Yatra In Deoghar)

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वारयल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी का कहना है कि ये मुस्लिम महिलाएं एकता की मिसाल (Muslim Women Kanwar Yatra In Deoghar) कायम कर रही हैं तो वहीँ कई लोगों का कहना है कि ये हिन्दू महिलाएं ही है, जिन्होंने बुर्का पहन रखा है। इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि हलाला और तीन तलाक से बचने के लिए कुछ मुस्लिम महिलाओं ने देवघर के शिव मंदिर में जल चढ़ाया है। इन्ही सब दावों के साथ इस वीडियो को लाखों पर फेसबुक ट्विटर पर शेयर किया जा चुका है। वहीँ कई लोगों ने एक जैसे मैसेज के साथ वीडियो शेयर किया। मैसेज में लिखा है कि हज़ारों मुस्लिम लड़कियाँ कावड़ लेकर चलीं देवघर जल चढ़ाने। उन्होंने हिन्दू लड़कों से शादी की मन्नत मांगी ताकि तीन तलाक़ से मुक्त हो सकें। भोलेनाथ इनकी मनोकामना पूर्ण करें।

DAVV New Vice Chancellor : इंदौर डीएवीवी की नई कुलपति बनी डॉ रेणु जैन

क्या है सच्चाई

ये वीडियो साल 2019 का नहीं बल्कि वर्ष 2015 का है। मध्यप्रदेश के इंदौर में सर्व धर्म एकता का संदेश देती यात्रा का आयोजन किया गया था, जिसमे हिंदू और मुस्लिम ही नहीं बल्कि सिख, ईसाई और पारसी समाज की महिलाएं भी कांवड़ लेकर शामिल हुई थीं। इस यात्रा का आयोजन मध्य प्रदेश की ‘साझा संस्कृति मंच’ नाम की एक संस्था ने किया था।

इंदौर में 8 टीआई का हुआ तबादला

इंदौर में महाशिवरात्री के मौके पर मुस्लिम माताओं बहनो ने बुर्का पहनकर उठाई कांवड़। ॐ नमः शिवाय लिखक्रर शिव भक्त मुस्लिम बहनों का स्वागत नहीं करोगे ?

कनक मिश्र द्वारा इस दिन पोस्ट की गई रविवार, 3 मार्च 2019

Share.