आतंकियों ने किया कत्लेआम

0

रमज़ान के पाक महीने में भी आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार शाम आतंकियों ने अखबार ‘राइजिंग कश्मीर’ के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी। दूसरी ओर एक निहत्थे जवान को भी आतंकियों ने गोलियों से छलनी कर दिया।  

जम्मू-कश्मीर के जाने-माने पत्रकार शुजात बुखारी कई बार अपने अखबार में आतंकियों के खिलाफ लिख चुके थे। शायद यही कारण है कि आतंकियों ने उनकी हत्या की। दरअसल, बुखारी गुरुवार शाम इफ़्तार में जा रहे थे। तभी कुछ आतंकियों ने उन्हें घेर लिया और गोलियों से छलनी कर दिया।

दूसरी तरफ सेना के जवान औरंगज़ेब को गुरुवार दोपहर को आतंकियों ने अगवा कर लिया था। इसके बाद गोलियों से छलनी उसका शव  पुलवामा जिले के गुस्सू इलाके में मिला। बताया जा रहा है कि जवान उस समय पुंछ में अपने घर ईद मनाने जा रहा था।

इस घटना की कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से अलावा पाकिस्तान ने भी निंदा की है। श्रीनगर पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं और जनता से उन्हें पकड़ने में मदद मांगी है। पुलिस ने आश्वस्त किया है कि संदिग्धों की जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

वहीं सूत्रों का कहना है कि शुजात बुखारी की हत्या के पीछे आतंकी नवीद जट का हाथ होने की आशंका है। जट फरवरी 2018 में पुलिस हिरासत से भाग गया था। इसके बाद से उसके पुलवामा इलाके में छिपे होने की खबर थी।

Share.