आरे कालोनी में पेड़ काटने पर प्रकाश जावड़ेकर का बयान

0

मुंबई में पेड़ों की कटाई पर बवाल मचा हुआ है। कई लोग पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहे हैं वहीं सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से कर रही है (Mumbai Aarey Forest Protests)। कई लोग जहां पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहे हैं, वहीं सरकार इसके समर्थन में हैं। अब इस मामले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर  (Prakash Javadekar) का बयान सामने आया है। उनके बयान पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है।

ATM कैश वैन से 1.57 करोड़ की बड़ी लूट

केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कहा है कि पर्यावरण मंत्रालय कांग्रेस (Congress) के जमाने में रोड़ ब्लॉक मंत्रालय हुआ करता था। हमारी नीति है पयार्वरण की रक्षा कर देश का विकास करेंगे। उनका कहना है कि दिल्ली मे जब मेट्रो का विकास किया जा रहा था तब भी पेड़ काटे गए थे (Mumbai Aarey Forest Protests)। एक पेड़ काटने के बदले हमने पाँच पेड़ लगाए थे।

हैदराबाद का महल कश्मीरी व्यापरी ने 300 करोड़ में खरीदा

यह पेड़ काटने की कार्रवाई बॉम्बे हाईकोर्ट के शुक्रवार को दिए गए आदेश के बाद शुरू हुई. मुंबई (Mumbai) के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड (Metro Car Shed) बनाए जाने के खिलाफ दायर चार याचिकाओं को शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक सिरे से खारिज कर दिया है। जिसके बाद से ही पेड़ों कि कटाई का काम शुरू हो गया। इसका विरोध कर रहे लगभग 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है (Mumbai Aarey Forest Protests)।

Facebook CEO Mark Zuckerberg : फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग कि चौंकाने वाली टिप्पणी

 

Share.