चिदंबरम के बाद अब राज ठाकरे गिरफ्तार!

0

दिल्ली से लेकर मुंबई तक ईडी और सीबीआई की तलवार कई लोगों के सिर पर लटक गई है। पहले पी चिदंबरम की गिरफ्तारी (P. Chidambaram arrested)  और अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray Gets ED Summons ) से पूछताछ जारी है। जहां राज ठाकरे से पूछताछ की जा रही है वहीं किसी बड़ी अनहोनी के डर से मुंबई के कई स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। इतना ही नहीं पूछताछ का विरोध कर रहे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 200 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

मध्यप्रदेश में पाकिस्तानी ISI के इशारों पर धमाके की तैयारी!

कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray Gets ED Summons ) से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है। राज ठाकरे के साथ उनके बेटे अमित और बेटी उर्वशी भी हैं। धारा 144 लगाने के साथ ही ईडी ऑफिस के तरफ के सभी रास्तों को खाली करा दिया गया है और आसपास के इलाकों में किसी भी तरह के गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।

भारत के भगोड़े को भगाएगा मलेशिया

कार्यकर्ताओं से शांति बनाएँ रखने की अपील (Raj Thackeray Gets ED Summons )

पूछताछ से पहले राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने  बुधवार को उनका समर्थन किया था। उद्धव ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पूछताछ में कुछ सामने आएगा। इसलिए हमें एक से दो दिन रुकना चाहिए। वहीं मनसे ने इस कार्रवाई को राजनीतिक बदला बताया।

क्या है मामला ?

कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की दौलत जानकर हो जायेंगे हैरान

कोहिनूर सीटीएनएल को आईएल एंड एफएस ने लोन देने के साथ ही इक्विटी इन्वेस्टमेंट भी किया था। इसके बाद सीटीएनएल, जिसमें राज ठाकरे भी साझेदार थे, उन्होने लोन पेमेंट में डिफॉल्ट कर दिया। जब यह मामला बढ़ने लगा तो राज ठाकरे ने अपने शेयर बेच दिये। जांच में यह भी कहा जा रहा है कि राज ने उसी साल शेयर बेचे, जब आईएलएंडएफएस ने घाटे में सीटीएनएल के शेयर बेचे थे। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी के स्वामित्व वाले कोहिनूर सीटीएनएल में 850 करोड़ रुपये से अधिक के आईएल एंड एफएस (IL&FS) के ऋण और निवेश की कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

 

 

Share.