दाऊद इब्राहिम के खास को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

मुंबई: दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के नजदीकी माने जाने वाले अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़वाला (Underworld Don Ejaz Lakdawala Arrested) को पटना एयरपोर्ट (Patna airport) से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटोर्शन सेल (Anti extortion cell) ने यह कार्रवाई की है। उसे तत्काल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश की। बता दें, एजाज लकड़वाला कभी छोटा राजन का खास था। 1950 के दशक में उसने बांद्रा से गुंडागर्दी की शुरुआत की थी। आज 24 से अधिक फिरौती और मर्डर केस में मुंबई तथा दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश है।

Video: 11 राज्यों के पुलिस इस डॉन के पीछे

एजाज लकड़वाला (Underworld Don Ejaz Lakdawala Arrested) पर छोटा राजन (Chhota Rajan) ने 2003 में बैंकॉक (Bangkok) में हमला करवाया था। छोटा राजन (Chhota Rajan)  को शक था कि वह गुपचुप तरीके से छोटी शकील के साथ दोस्ती कर रहा है। गंभीर रूप से घायल एजाज लकड़वाला (Ejaz Lakdawala)) को बैंकॉक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां से वो भाग निकला और सालों तक दक्षिण अफ्रीका में रहा। 2004 में एजाज लकड़वाला (Ejaz Lakdawala) को ओटावा (Otawa) पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन जल्द ही रिहा कर दिया गया। उसके बाद से वह अंडरग्राउंड रहा। 2008 में उसने मुंबई में लोगो को फिरौती के लिए कॉल करने शुरू कर दिए थे।

Gangster Neeraj Bawana गैंग के कई सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि, मुंबई में एजाज लकड़वाला (Underworld Don Ejaz Lakdawala Arrested)  पर 27 केस दर्ज हैं और अन्य राज्यों में उस पर कितने केस दर्ज हैं यह वे पता कर रहे हैं. एजाज लकड़वाला (Ejaz Lakdawala) की बेटी को 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था. वह फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रही थी. क्राइम ब्रांच कई महीनों से इस मामले और अन्य मामलों की जांच कर रही थी.

आजम खाते भारत का हैं और गाते पाकिस्तान का

-Mradul tripathi

Share.