वॉट्सऐप ग्रुप पर 8वीं के छात्र कर रहे छात्रा के रेप की प्लानिंग

0

देश में महिलाओं की सुरक्षा से तो सभी भली-भांति परिचित हैं। आज देश में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। उनकी सुरक्षा को न तो सरकार सुनिश्चित कर पा रही है और न समाज। ऐसे में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को सिर से लेकर पैर तक हिला डाला है। मामला किसी अपराधी, किसी सिरफिरे, किसी गुंडे-बदमाश का नहीं बल्कि आठवीं क्लास में पढ़ने वाले छात्रों का है। जी हां वही छात्र जिन्हें देश का भविष्य समझा जाता है। लेकिन हमारे देश का भविष्य ये किस दिशा में जा रहा है इसे समझ पाना बेहद मुश्किल है। दरअसल मुंबई एक बेहद नामचीन स्कूल इंटरनैशनल करिकुलम (IB) ने अपने 8 छात्रों को सस्पेंड कर दिया। संस्पेंड की वजह है व्हाट्सएप ग्रुप(Sexual Harassment On Whatsapp) पर बातचीत। अब आप सोच रहे होंगे कि भला व्हाट्सएप ग्रुप पर बात करने से बच्चों को सस्पेंड क्यों कर दिया गया? तो आपको यह जानकार बेहद आश्चर्य होगा कि ये मासूम बच्चे इस ग्रुप पर अश्लील बातें ही नहीं बल्कि गैंगरेप की बातें करते थे।

जी हां महज़ आठवीं क्लास के छात्रों की बातों में गैंगरेप करना शामिल था। इस मामले का खुलसा तब हुआ जब दो लकड़ियों की माताओं के सामने यह ग्रुप चैट सामने आई। जब उन्होंने लड़कों की यह चैट पढ़ी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इस बात की शिकायत उन्होंने स्कूल प्रबंधन से की। इसके बाद पूरे ग्रुप चैट का ट्रांसक्रिप्ट निकलवाया गया जो लगभग 100 पन्नों से भी ऊपर का था। इस चैट ग्रुप में शामिल 8 छात्रों ने अपनी साथी छत्राओं के साथ गैंगरेप(Sexual Harassment On Whatsapp) करने की बात की है। इतना ही नहीं इन छात्रों ने अपने साथी छात्रों के खिलाफ बेहद हिंसक और अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। जिन महिलाओं ने इस बात की शिकायत की वे सेलिब्रिटी हैं।

वहीं एक अखबार ‘मुंबई मिरर’ के अनुसार उसके पास इस 8 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक का ग्रुप चैट का पूरा ब्यौरा है। ‘मुंबई मिरर’ ने इस बारे में कुछ छात्रों के माता-पिता से बात भी की और उन्होंने भी इस घटना की पुष्टि की। हालांकि स्कूल प्रबंधन की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिली है। स्कूल ने आठों छात्रों को सस्पेंड कर दिया है। 23 नवंबर को छात्रों के बीच हुई चैट का जिक्र यहां किया गया है। इसमें चैट में लड़के एक दूसरे से पूछते हैं कि वे एक रात गुजारने के लिए अपने क्लास की किस लड़की को तवज्जो देंगे। यह बातचीत क्लास की 2 लड़कियों पर आकर रुक जाती है। इसके बाद एक लड़का अपनी साथी छात्रा के बारे में लिखता है – “देन वन नाइट वी जस्ट गो ऐंड बैंग हर।” इसका मतलब बेहद अश्लील है। गौरतलब है कि बैंग शब्द का इस्तेमाल सेक्स के लिए किया जाता है। आगे इस चैट और भी कई अभद्र व हिंसक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। यह मात्र कुछ बच्चों की चैट है जिसमे उनकी मानसिकता साफ दिखाई देती है लेकिन इतनी सी उम्र में बच्चे इतने हिंसक कैसे हो सकते हैं यह विचार करने वाली बात है।

खुशखबरी : रेलवे स्लीपर क्लास के किराए में दे रहा है 50% का डिस्काउंट

पैकिंग का शुल्क मांगने पर लगेगा जुर्माना

भाजपा नेताओं को सोरेन ने बताया बलात्कारी

Prabhat Jain

Share.