राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट का फैसला, जेल…

0

राजनेता अक्सर एक दूसरे पर किसी न किसी बात को लेकर तंज़ सकते रहते हैं। एक दूसरे की विपक्षी पार्टियां अपने विरोधियों को कई बार उपनाम भी दे देती है। ऐसे ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी किया था, जिसके लिए अब उन्हें कोर्ट के आदेश का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने को चोरों का सरदार कहा था, जिसकी अब उन्हें सज़ा भुगतानी पड़ रही है। उनके खिलाफ कोर्ट ने कार्रवाई की है।

#AmritaPritam : गूगल ने डूडल बनाकर अमृता प्रीतम को किया याद

जानकारी के अनुसार,  मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) को समन जारी किया है। यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) कार्यकर्ता महेश श्रीमाल (Mahesh Shrimal) की याचिका पर संज्ञान लेते हुए की गई है। इसके पहले भी राहुल गांधी ने जब एक रैली को संबोधित किया था तो उन्होने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया था, जिसके बाद बीजेपी नेता ने कोर्ट का रुख किया था।

मोदी का नाम लेते ही पाक मंत्री को लगा जोरदार करंट

भाजपा कार्यकर्ता महेश ने अपनी याचिका में आगे कहा, “’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहना गलत है। हमारे देश के बारे में लोग क्या सोचेंगे। जब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए ‘कमांडर इन थीफ’ के नाम से ट्वीट किया था तब भी दुख हुआ था।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाइव टीवी स्ट्रीमिंग के दौरान ‘कमांडर इन थीफ’ कहा है। राहुल गांधी के खिलाफ जारी किए गए कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि कथित मानहानि से न केवल प्रधानमंत्री बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता भी आहत हुए हैं। भारतीय दंड संहिता के धारा 500 के तहत मामले की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

बम से इंदौर के शॉपिंग मॉल में हड़कंप

 

Share.