बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष डिफॉल्टर घोषित

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) में जीत हासिल करने के बाद अब भाजपा (Bharatiya Janata Party) की मुश्किलें बढ़ गई है। भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष (BJP Yuva Morcha president) को डिफॉल्टर घोषित किया गया है। इससे पार्टी के विरोधी आलोचनात्मक बयान दे रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of baroda) ने मुंबई के बीजेपी युवा मोर्चा प्रमुख मोहित भारतीय (BJP Yuva Morcha president Mohit Bharatiya) को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया गया है। यानी जानबूझकर कर्ज न चुकाने वाला व्यक्ति घोषित किया हैं। इस मामले में मोहित भारतीय (Mohit Bharatiya) ने दावा किया है कि उन्होंने पूरा कर्ज चुका दिया है उसके बाद भी केस किया गया।

वृद्धाश्रम में भूख से तड़प रहे निराश्रित, एक बुजुर्ग की मौत

जानकारी के अनुसार, मोहित भारतीय( Mohit Bharatiya) के खिलाफ बैंक ने क्षेत्रीय अखबारों में पब्लिक नोटिस जारी किया । पब्लिक नोटिस में उनका फोटो भी छपा है।मोहित का कहना है कि वे इससे अपमानित महसूस कर रहे हैं। अखबारों में छपे नोटिस के अनुसार, बैंक ने घोषित किया है कि मोहित भारतीय और एक अन्य व्यक्ति जितेंद्र कपूर ने अपने कर्ज नहीं चुकाए हैं।

प्रज्ञा ठाकुर की तबियत बिगड़ी, NIA कोर्ट में पेश होना था आज

वहीँ भारतीय ( Mohit Bharatiya) ने दावा किया है कि जिस अयान ऑर्नामेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने बैंक से कर्ज लिया था, उसके डायरेक्टर पद से वह इस्तीफा दे चुके हैं। कंपनी ने 2103 में यह कर्ज लिया था और वह तो सिर्फ गारंटर थे। गारंटर के रूप में उनकी जितनी देनदारी बनती थी, उसे चुका दिया है। कुल कर्ज 90 करोड़ रुपये का था और उन्होंने 76 करोड़ रुपये जमा कर दिए हैं। वह बैंक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। वह 72 घंटे के अंदर कानूनी नोटिस भेजेंगे।  बैंक ने कंपनी के निदेशकों और प्रमोटर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, लेकिन मेरी छवि खराब करने के लिए अनैतिक रास्तों का सहारा ले रहा है।

भारतीय के खिलाफ जारी नोटिस में यह भी बताया गया है कि भारतीय (BJP Yuva Morcha president Mohit Bharatiya) ने कितना कर्ज नहीं लौटाया है। अयान ऑर्नामेंट डायमंड और जेमस्टोन के कटिंग और पॉलिशिंग के कारोबार में है। इस कम्पनी का गठन 2010 में किया गया था। नोटिस में लिखा है, “जनता को यह सूचित किया जाता है कि मोहित भारतीय और जितेंद्र कपूर विलफुल डिफाल्टर हैं। रिजर्व बैंक की इजाजत के मुताबिक बैंक द्वारा उनकी तस्वीर प्रकाशित की जा रही है ताकि जनता को इनके बारे में जानकारी हो सके। ”

Rytu Bharosa Scheme : बड़ा ऐलान, किसानों को हर साल मिलेंगे 12,500 रुपये

Share.