Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | April 11, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 11 April 2020:

01. कोरोना से घुटनों पर अमेरिका, अब तक 18 हज़ार मौतें
कोरोना वायरस के प्रकोप ने अमेरिका को इस कदर तबाह किया है कि कोविड-19 से एक दिन में दो हजार से अधिक लोगों की मौतें देखने वाला यह दुनिया का पहले देश बन गया है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 2108 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

शराब पीकर नागिन डांस कर रहे है JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष

02. जल्दबाज़ी में पाबंदी हटाना खतरनाक होगा- डब्ल्यूएचओ
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडहानोम घेब्रेयासस ने आगाह किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगायी गई पाबंदियां अगर जल्दबाजी में खत्म की गईं तो इसके घातक परिणाम हो सकते हैं। घेब्रेयेसस ने कहा कि कोविड-19 महामारी की मृत्यु दर इन्फ्लुएंजा से 10 गुना अधिक है। इसलिए इससे चरणबद्ध तरीके से ही निपटना होगा।

03. देश में साढ़े 7 हज़ार मरीज
अब तक देश में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है, लेकिन इसके मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

04. पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। पीएम मोदी एक-दो दिन में देश को संबोधित कर सकते हैं।बैठक के दौरान तमाम राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग रखी।

शिवराज सिंह की अधूरी सरकार और कुर्सी की लालसा ने भी बिगाड़े हालात

05. पीएम मोदी के सामर्थन में आए केजरीवाल
बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर एक ट्वीट किया और प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया। उन्होंने लिखा- अटकलें लगाई जा रही हैं कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला लिया जा चुका है। यदि ऐसा है तो पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया।‘

06. 643 लोगों ने जीती कोरोना से जंग
कोरोना को लेकर हर दिन होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि अब तक 643 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं कल 40 लोगों की मौत हुई है।

07. कोरोना संदिग्ध ने की आत्महत्या, रिपोर्ट निगेटिव आई
चैन्नई के अरियालुर में एक कोरोना संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली। संदिग्ध को सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 60 वर्षीय शख्स हाल ही में केरल से लौटा था।

08. बुलंदशहर के डॉक्टर की कोरोना से दिल्ली में मौत
बुलंदशहर के डॉक्टर की कोरोना से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। 58 साल के डॉक्टर बुलंदशहर के शिकारपुर में क्लीनिक चलाते थे। डॉक्टर के मोहल्ले को सील किया जा रहा है। 7 अप्रैल को तबियत ज्यादा खराब होने पर बेटे सहित डॉक्टर दंपति खुद दिल्ली आये थे।

शिवराज सिंह की अधूरी सरकार और कुर्सी की लालसा ने भी बिगाड़े हालात

09. घर की बिरयानी नहीं मिली मचाया उत्पात
कोयंबटूर में एक कोरोना पीड़ित मरीज को घर की बनी बिरयानी खाने को दिए जाने से इनकार करने के बाद वह इस कदर गुस्सा हुआ कि उसने अस्पताल में कांच तोड़ दिया। 27 साल के उस युवक का इलाज ईएसआई अस्पताल में चल रहा है।(News Headlines 11 April 2020)

10. धोनी के सन्यास पर बोले पूर्व क्रिकेटर हुसैन
एमएस धोनी के संन्यास की अटकलों के बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जैसा क्रिकेटर जो कई पीढ़ियों में एक बार आता है इसलिए उस पर ‘संन्यास का दबाव बनाने’ वालों को एहतियात बरतनी चाहिए। हुसैन का मानना है कि भारत का यह पूर्व कप्तान अभी भी भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दे सकता है ।

-Rahul Kumar Tiwari

Share.