Modi Sarkar 2 का पहला फैसला शहीदों के परिवार के लिए

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरी बार प्रधानमंत्री (Modi Sarkar 2) बन गए हैं। कल यानी गुरूवार को शपथ लेते ही उनकी सरकार की दूसरी पारी (Modi Sarkar 2) शुरू हो गई है। मोदी की कैबिनेट के मंत्रियों के नाम और उनके विभाग सामने आने के बाद अब सरकार ने फैसले लेने भी शुरू कर दिए हैं। दूसरी बार बनी नरेंद्र मोदी की सरकार ने मंत्र‍िमंडल की पहली ही बैठक में बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने यह फैसला शहीदों के परिवार के लिए लिया। सरकार ने शहीदों के बच्चों की स्‍कॉलरशिप बढ़ा दी है।

जानिए कौन है हॉक जेट उड़ाने वाली पहली महिला Mohana Singh

जानकारी के अनुसार, शहीदों के बेटों को पहले 2000 रुपए प्रतिमाह स्‍कॉलरशिप मिलती थी, जो अब बढ़कर 2500 प्रतिमाह रुपए कर दी गई है। इसमें 500 प्रतिमाह रुपए की बढ़ोतरी की गई है। वहीँ लड़कियों को पहले स्‍कॉलरशिप के रूप में 2250 प्रतिमाह रुपए मिलते थे, जो अब बढ़ाकर 3000 प्रतिमाह रुपए कर दिए गए हैं। आतंकी और नक्सली हमलों में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के बच्चों को भी इसका फायदा मिलेगा।

दुर्घटना में घायल हुए तेज प्रताप, अस्पताल में दाखिल

आज संसद के साउथ ब्लॉक में मोदी मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कैबिनेट के दूसरे सदस्य बैठक में मौजूदा रहे। अगले संसद सत्र की तारीखों की घोषणा के अलावा इस बैठक में किसानों की स्थिति पर चर्चा हो सकती है। 2014 की पहली बैठक में भी ऐसा ही बड़ा फैसला लिया गया था। आज मोदी के मंत्रियों को उनका प्रभार दिया गया है। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर कमान संभाल ली। इस दौरान राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी समेत सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में हजारों लोगों व अनेक खास मेहमानों की मौजूदगी में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सांसदों ने बहुमत से संसद भंग करने का किया फैसला

Share.