पीएम मोदी और जिनपिंग को लेकर कांग्रेस ने कह दी बड़ी बात

0

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Chinese President Xi Jinping) के बीच मुलाक़ात होने वाली है। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Senior Congress leader Kapil Sibal) ने पीएम मोदी को एक चैलेंज दिया है। इसी के साथ अन्य कई लोगों ने भी इस मुलाक़ात पर सवाल उठाए हैं। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने वाले हैं।

तुर्की ने सीरिया पर किया हमला 60,000 लोग घर छोड़कर भागे

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया कि 56 इंच छाती दिखाते हुए और आंखों में आंखें डालकर बात करनी चाहिए। शी जिनपिंग अनुच्छेद 370 पर इमरान खान (Imran Khan) का समर्थन करते हैं, ऐसे में मोदी (PM Modi) जी मामल्लापुरम में उनकी आंखों में आंखें डालिए और बोलिए: 1. पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की भूमि खाली करो। 2. भारत मे 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवेई की जरूरत नहीं।

पीएम पर तंज़ कसते हुए उन्होने आगे कहा कि आप 56 इंच की छाती दिखाइए या फिर हाथी के दांत खाने के कुछ और, दिखाने के कुछ और। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और शी जिनपिंग की इस ऐतिहासिक मुलाकात में आतंकवाद और टेरर फंडिंग पर वार करने की तैयारी हो रही है।चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी की बातचीत के दौरान आतंकवाद, आतंकी फंडिंग के खिलाफ एक राय बन सकती है। शाम के वक्त वह मोदी से मुलाकात करेंगे और ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मामल्लापुरम में कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब नहीं लगेंगे कॉलिंग के पैसे!

बैठक से पहले ही बवाल

चीन के राष्ट्रपति से मुलाक़ात से पहले ही भारत और पाकिस्तान का विवाद सामने आ गया है। चीन ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) का साथ देते हुए बयान जारी किया है और भारत को द्विपक्षीय समझौते कि सलाह दी। हालांकि इस बारे मे भारत के विदेश मंत्रालय ने चीन को पहले ही जवाब दे दिया है कि चीन भारत को न बताए कि क्या करना है।

Video : कन्या पूजने वाले योगी राज में नारी की बेरहम पिटाई का वीडियो वायरल

           – Ranjita Pathare

Share.