website counter widget

कश्मीरियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा

0

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। मोदी सरकार (Modi Government) ने जहां केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाकर बड़ा तोहफा दिया है। वहीं कश्मीर के लोगों के लिए भी बड़ी खुशी का ऐलान किया है। सरकार ने कश्मीर से विस्थापित होकर भारत के कई राज्यों में बसने वाले लोगों की सहता करने का ऐलान किया है। अब सरकार ऐसे परिवारों को 5.5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने वाली है। ताकि वे सभी फिर से कश्मीर में बस सके।

पूर्व सीएम शिवराज के घोटालों का राज, कैग रिपोर्ट का खुलासा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पीओके के विस्थापितों के लिए खुशखबरी का ऐलान करते हुए कहा कि इससे ऐतिहासिक भूल सुधार का मौका मिलेगा (Modi Government)। कैबिनेट ने जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया है। ये मदद- सरकारी नौकरी वालों को छोड़कर फिलहाल हर कश्मीरी परिवार को 13 हजार रुपये प्रतिमाह मिलते हैं, हो पहले 6600 रुपये मिलते थे। बताया जा रहा है कि सरकार ने बढ़ती महंगाई को देखते हुए जून 2018 इसमें तीन हजार रुपये का और इजाफा कर दिया था।

उत्तरप्रदेश का रहने वाला अल-कायदा का प्रमुख!

यह भी कहा जा रहा है कि साल 2016 में प्रधानमंत्री मोदी ने PoK से आए लोगों के लिए साढ़े पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया था, हालांकि तब इन 5300 परिवारों को इसका लाभ नहीं मिल पाया था। सरकार की ओर से ये साढ़े पांच लाख की राशि इन परिवारों को अपना घर बसाने के लिए दी जा रही है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रयी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्‍ते में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी के प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई। इससे 49.93 लाख कर्मचारियों और 65.26 लाख पेंशनर्स को सीधा फायदा होगा। अब कहा जा रहा है कि सरकार दिवाली से पहले और भी कई तोहफे दे सकती है।

पाक पीएम इमरान का क्रिकेट के बाद कर्ज में नया रिकॉर्ड

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.