मोटेरा स्टेडियम में क्रिकेट खेलेंगे मोदी और ट्रंप

0

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (U.S. President Donald Trump) दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं वे 24 और 25 फ़रवरी को भारत दौरे (Trump India Tour) पर रहेंगे। दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति (Modi And Trump May Play Cricket) के आगमन से पहले भारत में उनके स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। ताजनगरी आगरा (Agra) में जमीन से लेकर आसमान तक में सुरक्षा बेहद कड़ी रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था को बेहद सख्त कर दिया गया है और डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षा प्रदान करने के लिए 6000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमानतल से ताजमहल तक पहुंचने के लिए 5 जोन बनाए गए हैं और ट्रंप के आते ही एयरपोर्ट से लेकर ताजगंज तक लगाए गए जैमर सक्रिय कर दिए जाएंगे ताकि पूरे इलाके में एक भी मोबाइल कार्य न कर पाए और उनकी घंटियां न बजे। जैमर के माध्यम से पूरे इलाके के नेटवर्क को जाम कर दिया जाएगा। जब तक अमरीकी राष्ट्रपति (U.S. President Donald Trump) वहां से प्रस्थान नहीं कर जाते तब तक जैमर सक्रिय रहेंगे। वहीं 108 अत्यधिक संवेदनशील इलाकों में विशेष और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan : डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकाया, सुधर जाओ वरना….

(Modi And Trump May Play Cricket)  गौरतलब है कि सुरक्षा के लिहाज से 125 बिल्डिंगों की छत पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। ट्रंप (Trump visit India) की सुरक्षा में पूरे पुलिस प्रशासन को लगा दिया गया है और पूरा पुलिस विभाग 10 ड्रोन कैमरों के जरिए भी हर एक पहलू की पूरी निगरानी करेगा। इसके अलावा आगरा पुलिस एयरपोर्ट के आस-पास बसे घरों और मोहल्लों के हर घर में जाकर लोगों का सत्यापन कर रही है, होटलों की जांच कर रही है और वहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति की गहन जांच की जा रही है। किराए से रह रहे लोगों और होटलों में रुकने वाले लोगों की भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई चूक न हो जाए इसके लिए लगातार अधिकारियों की बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान से शांति की अपील की, टल गई तीसरी जंग की आहट!

यह अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump India Visit) की पहली भारत यात्रा है। (Modi And Trump May Play Cricket) मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप अहमदाबाद (Trump Road Show In Ahmedabad) में अपना एक रोड शो करेंगे और इसके बाद वे पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। बता दें कि मोटेरा स्टेडियम में उनके भव्य स्वागत की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं। यहां उनके सम्मान में एक बेहद शानदार कार्यक्रम किया जाना है। यह उसी तर्ज पर होगा जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमरीका में कार्यक्रम हुआ था जिसका नाम था हाउडी मोदी (Howdi Modi) और वह बेहद शानदार आयोजन था। उसी तर्ज पर भारत में डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी शानदार कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कार्यक्रम के बाद इस स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी (Trump and Modi To Play Cricket Together)  के साथ क्रिकेट भी खेल सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम के पास प्रैक्टिस पिच बनाई गई है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन ऐसा अनुमान है कि ये दोनों दिग्गज एक-दो गेंद खेल सकते हैं। अगर ये दोनों दिग्गज एक-दो गेंद भी खेलते हैं तो यह अपने आप में देखने वाली बात होगी। वहीं इस स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान ट्रंप यहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करेंगे। ट्रंप के रोड शो (Trump Road Show)  के दौरान जगह-जगह उनके स्वागत के लिए 28 स्टेज भी बनाए गए हैं इन सभी स्टेजों पर अलग अलग झलकियां और रंगारंग कार्यक्रम होंगे।

डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने पर मिलेगा 80 मिलियन डॉलर का इनाम

Prabhat Jain

Share.