website counter widget

सोशल मीडिया पर फिर हुआ वायरल लता मंगेशकर के निधन का मैसेज

0

स्वर साम्राज्ञी, स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को स्वास्थ कारणों की वजह से अस्पताल में दाखिल करना पड़ा था। 90 वर्षीय लता मंगेशकर की हालत बेहद नाजुक होने की वजह से उन्हें ICU में रखना पड़ा। हालांकि अब उनकी हालत स्थिर है और उनकी हालत में लगातार सुधार भी हो रहा है। जैसे ही उनकी तबियत खराब होने की खबरें मीडिया जगत में आई तो देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करने लगे। आखिरकार सभी की प्रार्थना रंग लाई और उनके स्वास्थ में सुधार होने लगा। लेकिन कहते हैं कि सोशल मीडिया पर झूठी बातें (Lata Mangeshkar’s Death) और अफवाहों के फैलने में देर नहीं लगती और लोग इसका गलत इस्तेमाल करते हैं। ऐसा ही कुछ 2 – 3 दिन पहले हुआ था जब लता दीदी की हालत बेहद नाजुक थी और वे ICU में थी तब सोशल मीडिया पर उनकी मौत की अफवाह उड़ाई गई।

अब सरकार करने जा रही है ये सेवा भी फ्री

फेसबुक और व्हाट्सअप जैसे सोशल मीडिया पलेटफोर्म पर लोगों ने उनके निधन के मैसेज वायरल कर दिए। हालांकि इसके बाद डॉक्टर्स की तरफ से बयान जारी किया गया और खुद लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के परिजन को ट्वीट कर जानकारी देनी पड़ी कि लता मंगेशकर की हालत स्थिर है और उसमें सुधार भी हो रहा है। लता मंगेशकर के परिजन ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि वे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगी और इस तरह की अफवाह से लोग बचें। इसके बाद से ये मैसेजेस बंद हो गए। फिलहाल लता मंगेशकर अब भी अस्पताल में हैं और उनका इलाज जारी है। लेकिन इसी बीच एक बार फिर सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करते हुए कुछ अज्ञात लोगों ने उनके निधन का मैसेज वायरल कर दिया। उनके निधन (Lata Mangeshkar’s Death) का मैसेज मिलते ही लोग स्तब्ध रह गए। हालांकि लता मंगेशकर की टीम से फिर एक बार ट्वीट कर जानकारी दी गई कि उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है और उसमें तेजी से सुधार हो रहा है।

मोदी सरकार के इस फ़ैसले से लगेगी देश मे आंदोलन की आग

इस अफवाह को लेकर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के परिजन को एक बार फिर देश के लोगों से अपील करनी पड़ी। लता मंगेशकर के परिजन ने कहा कि उनके निधन की झूठी अफवाह उड़ाई जा रही है लोग इस अफवाह पर ध्यान न दें। लता मंगेशकर की हालत बेहतर हो रही है। वहीं लता मंगेशकर की टीम ने लोगों से इस तरह की झूठी अफवाह न फैलाने की भी अपील की है। वहीं लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतित समदानी ने जानकारी देते हुए कि “लता जी फिलहाल निमोनिया, दिल की समस्याओं और सीने में संक्रमण से पीड़ित हैं। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगी।” वहीं उन्होंने आगे कहा कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है और अब वे पहले से बेहतर हैं।

JNU के बाद अब संसद में तांडव करने चले छात्र

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.