गरीब-बेरोजगारों के लिए ये क्या कह गई मायावती

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) में भाजपा (Bharatiya Janata Party) को भारी मतों से जीत हासिल हुई। वहीँ उत्तरप्रदेश में मोदी सरकार (Modi government) ने गठबंधन को तगड़ा झटका देते हुए जीत हासिल की। अब बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati, Former Chief Minister of Uttar Pradesh)  ने भाजपा की जीत के लिए बेरोजगारओं पर तंज कसा। चुनाव के बाद काफी समय से मायावती ट्विटर से नदारद थी, लेकिन अब वे फिर से ट्विटर पर एक्टिव हो गई है। उन्होंने अब मोदी सरकार को आड़े हाथ लेकर ट्वीट किया।

मोदी से मिले कमलनाथ

बसपा सुप्रीमों मायावती ने बेरोजगारी और विकास दर को मुद्दा बनाते हुए भाजपा को वोट देने वालों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि अब पछताने से क्या होगा, जब चिड़िया चुग गयी खेत। अपने ट्वीट में माया ने लिखा, “श्रम मंत्रालय ने लोकसभा चुनाव के बाद अब अपने डाटा से इस बुरी खबर को प्रमाणित कर दिया है कि देश में बेरोजगारी की दर पिछले 45 सालों में सबसे अधिक 6.1 प्रतिशत पर जा पहुँची है। परन्तु गरीबी व बेरोजगारी के शिकार करोड़ों लोगों द्वारा अब पछताने से क्या होगा जब चिड़िया चुग गई खेत?”

ईद पर शहीद हुए जवानों का बदला, 14 आतंकी ढेर

बेरोजगारी दर के बारे में बताने के बाद मायावती ने एक और ट्वीट किया, “साथ ही देश के लिए यह भी अच्छी खबर नहीं है कि भारत के आर्थिक विकास की दर घट कर 5.8 पर होकर काफी नीचे चली गई है। जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास की यह दर कृषि व फैक्ट्री उत्पाद में भारी गिरावट का परिणाम है। पहले से ही काफी त्रस्त देश की गरीब जनता के जीवन का सही कल्याण कैसे होगा?”यूपी की जिन 10 सीटों पर बीएसपी को जीत मिली है, उनमें से 6 सीटें ऐसी रहीं जहां समाजवादी पार्टी 2014 के चुनावों में दूसरे नंबर पर रही। वहीँ चुनाव में हार के बाद मायावती ने महागठबंध ने दूरियां बना ली।  बसपा अब विधानसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ने वाली हैं।

मप्र के देवास में पेड़ से लटका प्रेमी युगल

 

Share.