अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान

0

मोदी सरकार (Modi government) ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370 Jammu and Kashmir) को हटा दिया है, इसके बाद कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कई राजनीतिक दलों ने भी भाजपा को समर्थन दिया है तो वहीं कई उनका विरोध कर रहे हैं। ऐसे ही बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी इस संबंध मे बयान दिया। उनके बयान के बाद सभी उन्हें मोदी (Modi) भक्त बता रहे हैं। मायावती ने मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहां के लोगों को आगे मिलेगा।

वायुसेना के विमान में आई तकनीकी खराबी, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मायावाती हमेशा ही किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। ऐसे ही उन्होने आर्टिकल 370 पर आए फैसले का समर्थन करते हुए भी ट्वीट किए। पहले ट्वीट मे उन्होने लिखा, “संविधान की ’सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय’ की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा सम्बंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की माँग काफी लम्बे समय से थी। अब बीएसपी उम्मीद करती है कि इस सम्बंध में केन्द्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहाँ के लोगों को आगे मिलेगा।”

Article 370 पर राहुल गांधी ने चुप्‍पी तोड़ी, कहा…

इसके बाद उन्होने एक और ट्वीट किया, “इसी प्रकार, जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित किए जाने से ख़ासकर वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है, जिसका भी बीएसपी स्वागत करती है। इससे पूरे देश में विशेषकर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।”

तीन तलाक, आर्टिकल 370 के बाद आरक्षण ख़त्म!

सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्व्यवस्था बिल पेश किया था, जो शाम तक पास हुआ था। वहीं आज यानि मंगलवार को शाह ने लोकसभा मे बिल पेश किया और वहाँ भी बिल पास हो गया है। इस बिल को पेश करने के बाद से ही कई नेताओं ने सरकार के फैसले का समर्थन किया वहीं कई लोगों ने विरोध किया।

Share.