website counter widget

लोकतंत्र को कलंकित कर रही BJP : मायावती

0

देश में राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है। एक के बाद एक कांग्रेस (Indian National Congress) के कई विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। कर्नाटक (Karnataka)  के बाद गोवा (Goa) में भी कांग्रेस के विधायक पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। अब इस मामले पर बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) का बयान सामने आया है। माया ने भाजपा को एक कलंक बताया और कहा कि बीजेपी सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने का काम कर रही है।

अब सिंधिया की उठी आवाज़, अध्यक्ष पद के लिए कही बड़ी बात

मायावती ने कर्नाटक के बवाल के बाद ट्वीट किया, “बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक व गोवा में जिस प्रकार से अपने धनबल व सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने का काम कर रही है वह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है। वैसे अब समय आ गया है, जब देश में दल-बदल करने वालों की सदस्यता समाप्त करने वाला सख्त कानून बने।” इसके बाद एक और ट्वीट में मायावती ने लिखा, “बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी व धनबल आदि से केंद्र की सत्ता में दोबारा आ गई, लेकिन साल 2018 और 2019 में देश में अब तक हुए सभी विधानसभा चुनावों में अपनी हार की खीज अब वह किसी भी प्रकार से गैर-भाजपाई सरकारों को गिराने के अभियान में लग गई है, बीएसपी जिसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है। ”

बेटी बालिग है और उसको निर्णय लेने का अधिकार : विधायक

क्या है कर्नाटक का नाटक

कर्नाटक में कांग्रेस-JDS सरकार सियासी संकट से जूझ रही है। यहां कांग्रेस के 13 और JDS के 3 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में अगर ये इस्तीफे मंजूर हो जाते हैं, तो 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में संख्याबल 208 हो जाएगा। उस स्थिति में बहुमत का आंकड़ा 105 का हो जाएगा, जबकि कांग्रेस-JDS गठबंधन 100 की संख्या पर ही सिमट जाएगा। इस स्थिति में 105 विधायकों वाली BJP को सरकार बनाने का मौका मिल जाएगा। वहीँ गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों का एक समूह 10 जुलाई को BJP में शामिल हो गया।  इसके बाद वहां भी भाजपा सरकार बनने उम्मीद जताई जा रही है।

किसानों को 77000 रुपए हर साल देगी सरकार

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.