Video: मौलाना ने लाइव टीवी शो में महिला को पीटा

0

देश में महिलाओं के सम्मान पर चाहे कितनी भी बहस हो जाए, मानसिकताओं की असलियत अक्सर देखने को मिलती है| ऐसा ही कुछ एक टीवी शो में देखने को मिला, जहां एक ओर महिलाओं के सम्मान और उन्हें उनका हक़ देने की बात चल रही थी और दूसरी ओर उसी चर्चा में  मौलाना ने एक महिला को पीटने जैसी शर्मसार हरकत की| टीवी न्यूज चैनलों में राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर बहस होती रहती है। इन बहस के लिए टीवी चैनल के स्टूडियो में गेस्ट को बुलाकर डिबेट में हंगामा होते कई बार देखा गया है। कभी एंकर वहां बैठे पेनलिस्ट पर चिल्लाते दिखेंगे तो कभी प्रवक्ता एंकर पर, लेकिन इन सबको को पीछे छोड़ मंगलवार की शाम एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में हद हो गई।

लाइव डिबेट कार्यक्रम में तीन तलाक पर बहस चल रही थी। इस दौरान एक मौलाना ने लाइव प्रसारण के दौरान पैनल में शामिल एक महिला से बदसलूकी की और दूसरी को पीट दिया। बीच-बचाव के बाद माहौल शांत हुआ। उधर, लाइव शो के दौरान मारपीट की ख़बर लगते ही पुलिस भी न्यूज़ चैनल के ऑफिस पहुंची और मौलाना को हिरासत में ले लिया।

दरअसल, चैनल में बहस का विषय निकाह व हलाला के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करना था। सवाल पूछा जा रहा था कि निदा के खिलाफ फतवा कितना सही? बहस में शामिल महिलाएं सामाजिक कार्यकर्ता अंबर जैदी और वकील फराह फैज़ फतवा जारी करने वाले मौलाना को जाहिल वगैरह करार देकर अपनी बात रख रही थीं। बस फिर मौलाना उग्र हो उठे और महिला पर हाथ उठा दिया| महिलाओं के प्रति इस रवैये को देखते हुए, यह तो साफ़ है कि बहस चाहे कितनी भी कर लें, मानसिकताओं की असलियत हमारे सामने है|

Share.