पीएम मोदी के कारण टूटा मनमोहनसिंह का मौन!

0

देश की अर्थव्यवस्था के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) के बयान पर अब राजनीति गर्माती जा रही है। जहां भाजपा वाले उनके बयान का विरोध कर रहे हैं वहीं सारे कांग्रेसियों ने मोदी सरकार (Modi government) को निशाने पर ले लिया है। अब मनमोहन सिंह के बयान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (Delhi BJP President Manoj Tiwari) ने कहा है  सरकार के इस फैसले से अभी कुछ लोगों को दिक्कत हो रही हैं, लेकिन आगे चलकर इससे फायदा होगा। इसी के साथ उन्होने कुछ ऐसा भी कहा कि कांग्रेस के कई नेता ने बयान का विरोध किया।

कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस, पाक ने लगाई ये शर्त

मनमोहनसिंह का टूटा मौन!

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, “ चलिये पीएम मोदी के कारण पूर्व पीएम मनमोहनसिंह का मौन तो टूटा। ये देश एक ऐसे सकारात्मक रास्ते पर चल पड़ा है, जहां थोड़ी देर के लिए कुछ लोगों को समस्या होगी, फिर एक ऐसी व्यवस्था होगी, जिसमें वही लोग बहुत खुश होंगे।”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, “अर्थव्यवस्था की स्थिति आज बहुत चिंताजनक है। जीडीपी का पांच फीसदी पर पहुंच जाना इस बात का संकेत है कि हम एक लंबी मंदी के भंवर में फंस चुके हैं।”

पैंट में ब्लास्ट हुआ स्मार्टफोन

वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब

मनमोहन सिंह के बयान के बाद वित्त मंत्री निरमाला सीतारमण ने कहा कि उन्हें इस बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं उन्होने आर्थिक मंदी के बारे में आगे कहा कि ऑटो इंडस्ट्री के लोग हमसे मिलने आए थे। उनसे बातचीत के बाद हमारे पास घोषणाओं की एक पूरी लिस्ट है। बातचीत काफी सकारात्मक रही। ऑटो इंडस्ट्री में जीएसटी दर में कटौती मेरे हाथ में नहीं है। जीएसटी परिषद को अंतिम निर्णय लेना है। फिलहाल मूल्यह्रास दर (डिप्रेशिएसन रेट) 15 प्रतिशत है और इस साल हम इसे 30 प्रतिशत पर लाएंगे। यह भी अपने आप में एक लाभ होगा। मैं उद्योगों से मिल रही हूं और उनके इनपुट्स ले रही हूं। सरकार से वे क्या चाहते हैं, इस पर सुझाव ले रही। मैं उनका जवाब भी दे रही हूं।

कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस, पाक ने लगाई ये शर्त

   – रंजीता पठारे

Share.