संसद पर हमले की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

0

आज यानी सोमवार 9 दिसंबर को संसद (Parliament) के शीत सत्र में बेहद ही महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर चर्चा की गई। वहीं इस बीच संसद में एक बार फिर घुसपैठ की खबर सामने आई है। दरअसल सोमवार 9 दिसंबर की शाम एक अज्ञात शख्स ने संसद भवन में घुसपैठ करने की कोशिश की। हालांकि संसद भवन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों ने फुर्ती दिखाते हुए संदिग्ध को धर दबोचा और उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार संसद में घुसपैठ करने वाला शख्स पहले खुद को सांसद और फिर पूर्व सांसद बताकर संसद में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। लेकिन जब सुरक्षाबलों को शख्स पर शक हुआ तो उन्होंने उसे रोककर उससे पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

Citizenship Amendment Bill आधी रात को लोकसभा में पास, अब राज्यसभा का रुख

(Citizenship Amendment Bill) अब तक मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात सख्स खुद को सांसद और पूर्व सांसद बताकर संसद भवन (Parliament House) लाइब्रेरी बिल्डिंग रिसेप्शन गेट (Library Building Reception Gate) से दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने उस अज्ञात शख्स के मंसूबों पर पानी फेर दिया। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में संसद में घुसपैठ करने वाले संदिग्ध शख्स की पहचान वरुण माथुर के रूप में हुई। शख्स की उम्र तकरीबन 39 वर्ष है। वहीं दिल्ली (Delhi)पुलिस के अनुसार वरुण जनकपुरी इलाके के गणेश नगर का निवासी है। फिलहाल इस शख्स से स्थानीय पुलिस, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आईबी की टीम पूछताछ कर रही हैं।

Citizenship Amendment Bill 2019 : नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी  

Citizenship Amendment Bill Day | A Man Was Tried To Enter Parliament

Citizenship Amendment Bill Day | A Man Was Tried To Enter Parliament

(Citizenship Amendment Bill) इससे पहले संसद भवन में सितंबर माह में भी एक शख्स ने चाक़ू लेकर संसद भवन में घुसने का प्रयास किया था। हालांकि सुरक्षाबलों ने युवक को संसद भवन में घुसने से पहले ही धर दबोचा था। शख्स ने खुद को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim, head of Dera Sacha Sauda) का समर्थक बताया था।

 Citizenship Bill : हिंदू-मुसलमानों का अदृश्य विभाजन ?

Prabhat Jain

Share.