website counter widget

ममता बनर्जी बनेगी कांग्रेस अध्यक्ष !

0

लोकसभा चुनाव के परिणाम ( Lok Sabha Election Results 2019 ) आने के बाद ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब गोवा में  कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं वहीँ कर्नाटक में भी कई कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसी बवाल के बीच कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुनने की मांग तेज हो गई है। इसी मांग के साथ एक और बात कही जा रही है कि अब ममता बनर्जी को कांग्रेस अध्यक्ष बना देना (Mamata Banerjee Can Become Congress President) चाहिए।

मध्यप्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी

जानकारी के अनुसार, राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सलाह दी है कि तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस का कांग्रेस में विलय कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को कांग्रेस का अध्यक्ष (Mamata Banerjee Can Become Congress President) बना देना चाहिए। सुब्रह्मण्यम स्वामी की सलाह के बाद कई लोगों ने भी मांग की कि ममता बनर्जी को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए, जिससे कांग्रेस को डूबती नैया पार लग जायेगी। सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि अगर देश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अकेली पार्टी रह गई तो लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा। ट्वीट के माध्यम से स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक एकीकृत कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने का सुझाव दिया।

हैदराबाद निगम आयुक्त की सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

सुब्रह्मण्यम स्वामी के ट्वीट के बाद कई लोगों ने तो उनका समर्थन किया है वहीँ कई लोग ऐसे हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Can Become Congress President) को पागल करार दे दिया। गोवा और कश्मीर के घटनाक्रम को देखने के बाद मुझे लगता है कि यदि भाजपा अकेली पार्टी के रूप में रह गई तो लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा। इस सप्ताह के शुरू में गोवा में कांग्रेस के अपने ही सदस्यों ने इसे छोड़ दिया, और नेताओं ने भाजपा दामन थाम लिया। गोवा में 10 जून को कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया और वे भाजपा में शामिल हो गए। 2017 में गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। जहाँ एक ओर ममता बनर्जी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग उठी है वहीँ दूसरी और प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की जा रही है।

Video : छत्तीसगढ़ ASP ने लगाए ऐसे ठुमके कि वीडियो हुआ वायरल

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.