गृहमंत्री अमित शाह के सामने ममता बनर्जी ने कही बड़ी बात

0

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में काफी खिंचातनी हो रही थी। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर गंभीर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे थे। ममता बनर्जी ने तब भाजपा को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया था और भाजपा नेताओं के हेलीकॉप्टर को कई बार पश्चिम बंगाल की धरती पर  उतरने भी नहीं दिया था। अब राजनीतिक समीकरण और समय बदल चूका है। अब दीदी वह पुरानी दीदी नहीं रही। दीदी की अब भाजपा के साथ नज़दीकियाँ बढ़ती जा रही है।

योगी आदित्यनाथ बनेंगे प्रधानमंत्री!

बंगाल में ममता की पकड़ कमजोर पड़ती दिख रही है। साथ ही प्रत्येक मुद्दे पर मोदी सरकार की आलोचना करने से जनता में अपनी नकरात्मक छवि को लेकर भी काफी सजग हो गई हैं। चुनाव के जनादेश के बाद उन्होंने जनता के मूड को समझने का प्रयास किया है और अब वे बेवजह सरकार की आलोचना करने से बच रही हैं। साथ ही बंगाल में अपने नजदीकी लोगों के ऊपर CBI कार्यवाही को लेकर भी चिंतित हैं।

ममता बनर्जी दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर आईं। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने इसे दो सरकारों के बीच हुई बैठक बताया और कहा कि ज्यादा चर्चा राज्य के विकास मुद्दों पर हुई। साथ ही वे प्रधानमंत्री मोदी को पश्चिम बंगाल के नए नाम बांग्ला की जानकारी देने आयी थीं। इसके बाद बनर्जी ने बुधवार को यह भी बताया कि उन्होंने अमित शाह से भी समय मांगा है।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के ‘बेईमान’ बयान पर कांग्रेस मंत्री का हमला

जानकारों की मानें तो शारदा समूह से संबंधित पोंजी घोटाला (Ponzi scam) मामले में टीएमसी के कई नेता और कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर हैं। और राजीव कुमार ममता बनर्जी के करीबी मायने जाते हैं, ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ममता अपने लोगों को बचाने के प्रयास में मुलाकातों का ये दौरा कर रही हैं।

बीजेपी (BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘सदबुद्धि’ आई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। घोष ने कहा, ‘लेकिन मेरे विचार में काफी देर हो गई है। सीबीआई से खुद को और अपनी पार्टी को बचाने के उनके प्रयास बेनतीजा रहेंगे।’

मोदीजी करवा रहे हैं रेलवे में चोरी, देखें VIDEO

      – धीरेंद्र / रंजीता पठारे

Share.