गांधी जयंती पर सोनिया ने RSS को ऐसे दिखाया आईना

0

आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (150th birth anniversary of Mahatma Gandhi) मनाई जा रही है। इस मौके पर कांग्रेस (Congress ) और भाजपा (B J P ) ने कई आयोजन किए हैं। ऐसे ही एक आयोजन में कांग्रेस अध्यक्ष (अंतरिम) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि कुछ लोग आज RSS को देश का प्रतीक बनाना चाहते हैं, लेकिन ये संभव नहीं है। हमारे देश की नींव में गांधी के विचार हैं (Sonia Gandhi Targets BJP & RSS )।

गिरिराज ने कांग्रेसियों को दी राहुल की परिक्रमा करने की सलाह

RSS पर बरसी सोनिया गांधी

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने पूरी दुनिया को अहिंसा का रास्ता अपनाने की प्रेरणा दी। आज भारत जहां पहुंचा है वह गांधी (Mahatma Gandhi Jayanti 2019) के रास्ते पर चलकर पहुंचा है। गांधी का नाम लेना आसान है लेकिन उनके रास्ते पर चलना मुश्किल है (Sonia Gandhi Targets BJP & RSS )। महात्मा गांधी के रास्ते से हटकर अपनी दिशा में ले जाने वाले पहले भी कम नहीं थे, पिछले कुछ वर्षों में साम-दाम-दंड-भेद का खुला कारोबार करके वे अपने आपको बहुत ताकतवर समझते हैं, इसके सभी के बावजूद भारत नहीं भटका है क्योंकि हमारे मुल्क में गांधी के विचारों की आधारशिला है।

पाकिस्तान पर भारी भारत की सऊदी सियासत

असत्य पर आधारित राजनीति

सरकार पर निशाना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ लोगों ने गांधी के विचारों उल्टा करने की कोशिश की है, कुछ लोग चाहते हैं कि गांधी नहीं RSS देश का प्रतीक बन जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है। जो असत्य पर आधारित राजनीति कर रहे हैं वो कैसे समझेंगे कि गांधी सत्य के पुजारी थी। जिन्हें अपनी सत्ता के लिए सबकुछ करना मंजूर है वो कैसे समझेंगे कि गांधी अहिंसा के पुजारी थे। नेहरू-इंदिरा-राजीव-नरसिम्हा और मनमोहन सिंह ने देश को तरक्की के नाम पर ले जाने का काम किया है। पिछले कुछ साल में भारत की हालत जो हुई है उसे देखकर गांधी की आत्मा काफी दुखी होगी। जहां सोनिया गांधी ने भाजपा और RSS को लेकर टिप्पणी कि वहीं भाजपा ने भी गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस विरोधी बयान दिए।

चार साल की बच्ची से दरिंदगी, मुंह में ठूंसी लकड़ी

    – Ranjita Pathare

 

 

Share.