महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी का बड़ा ऐलान

0

महाराष्ट्र (Maharashtra ) में सरकार बनाने को लेकर घमासान मचा हुआ है। भाजपा (Bharatiya Janata Party ) और शिवसेना (Shiv Sena ) ही दोनों आपस में भिड़ रहे हैं। सत्ता की चाह में दोनों पार्टियां एक दूसरे की दुश्मन बन गई हैं। भाजपा के नेता सुधीर मुनगंटीवार (BJP leader Sudhir Mungantiwar) के भड़काऊ बयान के बाद अब भाजपा ने सरकार बनाने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। भाजपा ने एक बार फिर से यह साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में भाजपा का ही मुख्यमंत्री बनेगा (Election Results 2019)।

इमरान को तख़्त से हटाने लाखों आवाम सड़क पर

बीजेपी को चाहिए शिवसेना का साथ

भाजपा ने यह भी साफ किया है कि वे बिना शिवसेना के साथ के सरकार नहीं बनाएँगे। इतना ही नहीं राज्य में अकेले ही सरकार बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए बीजेपी ने कहा कि वह शिवसेना के बिना महाराष्ट्र में कोई शपथ ग्रहण नहीं होगा। शिवसेना की ढाई-ढाई साल सीएम पद की मांग को लेकर इन दोनों पार्टियों के बीच दंगल चल रहा है (Election Results 2019)। भाजपा ने अपने विधायक दल के नेता के रूप में देवेंद्र फड़नवीस को चुनकर उनके मुख्यमंत्री बनने की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष का ऐलान

शिवसेना के बिना नहीं बनेगी सरकार

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis ) के करीबी गिरीश महाजन ने यह साफ कर दिया है कि भाजपा शिवसेना के बिना सरकार बनाने पर विचार नहीं कर रही। उन्होने कहा कि हम मिलकर सरकार बनाएँगे। चुनाव के परिणाम आने के बाद बाद देवेंद्र फड़नवीस ने भी कहा था कि इस बात में संदेह नहीं होना चाहिए कि ये महायुति (बीजेपी-शिवसेना गठबंधन) की सरकार होगी। बीजेपी अभी भी शिवसेना को मनाने में लगी हुई है (Election Results 2019)। वहीं शिवसेना अभी भी अपने 50-50 वाले फॉर्मूले पर अड़ी हुई है। बीजेपी शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद समेत कई मुख्य विभाग और केंद्र में भी मंत्री पद देने को तैयार है, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि अभी इस ऑफर में गृह, वित्त और राजस्व जैसे मंत्रालय शामिल नहीं हैं।

कमलनाथ सरकार खरीदेगी 60 करोड़ का नया हेलिकॉप्टर

         – Ranjita Pathare

 

Share.