VIDEO : बारिश में फंसी 2000 यात्रियों को ले जा रही एक्सप्रेस

0

देश के कई राज्यों में बारिश का कहर नजर आ रहा है। बिहार (Bihar) और असम (Assam) में बाढ़ के तांडव के बाद अब महाराष्ट्र (Maharashtra)  में भी पानी कहर बनकर बरस रहा है। महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर आसमान से बरस रहा है। बाढ़ के खतरों के बीच बड़ी खबर सामने आयी है कि 2000 यात्रियों को ले जा रही महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Mumbai Kolhapur Mahalaxmi Express Halted) बाढ़ में फंस गई है। यात्रियों को निकालने की पूरी कोशीश की जा रही है। इतना ही नहीं मुंबई में जलभराव के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Abdul Kalam Death Anniversary 2019 : मौत के आखिरी पल में अब्दुल कलाम दे गए थे सौगात

Mumbai Kolhapur Mahalaxmi Express Halted :

मध्‍य रेलवे के डीआरएम ने यह जानकारी दी है कि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है। स्‍थानीय पुलिस भी वहां मौजूद है। फंसे हुए यात्रियों के लिए बिस्कुट और पानी का इंतजाम किया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में लगी हुई है। अंबरनाथ स्टेशन पूरा पानी में डूब गया है। बदलापुर और वानगानी के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Mumbai Kolhapur Mahalaxmi Express Halted) बाढ़ के पानी में फंस गई है. सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और स्थानीय पुलिस पानी और बिस्कुट के साथ पहुंचे हैं।

कर्नाटक के नए CM बीएस येदियुरप्‍पा का खुला बड़ा राज़!

लोकल ट्रेन बंद

भारी बारिश के कारण लोकल ट्रेन भी बंद हो गई है। रेलवे स्टेशन पर पानी भारा हुआ है, जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है। कल्याण और डोंबिविली इलाके में काफी पानी जमा हो गया है, लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, ट्रेन में सवार यात्रियों से नीचे ना उतरने की अपील की जा रही है। लगातार बारिश के कारण मुंबई में जगह-जगह पानी जमा हो गया है। मुंबई पर अलगे 24 घंटे फिर से भारी गुजरने वाले हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में वहां पर बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है।

Video : एजाज खान ने भाजपा का किया गुणगान

Share.