निर्दलियों के साथ बनेगी महाराष्ट्र में भाजपा सरकार!

0

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में चल रहे चुनावी दंगल के बीच अब यह लगभग तय हो गया है कि प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP Government ) बनने वाली है! अब कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party), शिवसेना (Shiv Sena) के साथ नहीं, बल्कि अन्य निर्दलीय दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है। वहीं शिवसेना के कई विधायक भी भाजपा को समर्थन दे रहे हैं।  महाराष्ट्र के एक और विधायक ने बीजेपी (Shiv Sena MLA Support BJP) को समर्थन देने का ऐलान किया है।

पाकिस्तान ने भारत पर की फायरिंग

महाराष्ट्र में भाजपा सरकार!

महाराष्ट्र में भाजपा का कद लगातार बढ़ते ही जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि कई निर्दलीय दलों के साथ ही शिवसेना के कई विधायक भी भाजपा के साथ आ चुके हैं। बीजेपी (BJP) ने यह दावा भी किया था कि उनके संपर्क में शिवसेना के 45 विधायक है वहीं आज जन सुराज्य पार्टी के नेता विनय कोरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात कर समर्थन की बात कही। उन्होने समर्थन (Shiv Sena MLA Support BJP) के ऐलान के साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार ही बनने वाली है, चाहे इसके लिए शिवसेना समर्थन दे या नहीं दे।

चोरी के संदेह में भीड़ ने युवक को पीट पीटकर मार डाला

भाजपा के साथ कई दल के नेता

जन सुराज्य पार्टी (Jan Surajya Party ) के नेता विनय कोरे के पहले युवा स्वाभिमानी पार्टी (Young self-respecting party ) के रवि राणा  निर्दलीय विधायक गीता जैन, राजेंद्र राउत, महेश बलड़ी और विनोद अग्रवाल ने सीएम से मुलाकात की और समर्थन की घोषणा की थी। इनके समर्थन के साथ ही भाजपा के पास कुल विधायक 111 हो गए हैं। वहीं भाजपा आज देवेंद्र फड़नवीस को महाराष्ट्र में भाजपा अपना नेता चुनने वाली है। बीजेपी ने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ही मुख्यमंत्री (Chief Minister in Maharashtra) बनेंगे। वहीं शिवसेना अभी भी अपने 50-50 वाले फॉर्मूले पर अटकी हुई है। वहीं कांग्रेस और एनसीपी मिलकर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनने की कोशिश में लगे हुए हैं।

पाकिस्तान का भारत पर मिसाइल से हमला!

    – Ranjita Pathare 

 

Share.