website counter widget

पवार के ‘पैंतरे’ में फंसी शिवसेना!

0

महाराष्ट्र की राजनीति की हालत सस्पेंस (Suspense in Maharashtra politics ) से भरी किसी फिल्म की तरह हो गई है, जिसमें अगले पल क्या होगा, किसी को कुछ नहीं पता है। विधानसभा चुनाव के परिणाम (Maharashtra assembly Election 2019 Results ) आने के इतने दिन बाद भी सरकार बनाने का दावा किसी भी पार्टी ने राज्यपाल के सामने पेश नहीं किया है। इस समय शिवसेना पर एक ही कहावत सटीक बैठ रही है, ‘हाथ तो आया, पर मुंह न लगा…!’ सूबे में सरकार बनाने को लेकर उत्साहित शिवसेना अब पूरी तरह से सियासत के चतुर खिलाड़ी  माने जाने वाले शरद पवार के पैंतरे में फंस गई है (Maharashtra Govt Formation)। अब पवार का नया पावर गेम सबके सामने आ गया है।

बन गई बात महाराष्ट्र में उद्धव होंगे सीएम, NCP-कांग्रेस को डिप्‍टी CM का पद!

तरीके बदलो इरादे नहीं!

महाराष्ट्र (Maharashtra Govt Formation) के इस दंगल मे बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut statement ) ने एक बार फिर दिन की शुरुआत ट्वीट के साथ की है। उन्होने लिखा कि आज अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं। जय महाराष्ट्र! वैसे तो कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena Congress NCP Alliance ) ने अभी तक सरकार बनाने के संकेत दिये नहीं है, लेकिन दोनों ही दलों के नेता अक्सर सरकार बनाने को लेकर बयान दे रहे हैं। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक (NCP spokesman Nawab Malik statement ) ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए और वैकल्पिक सरकार का गठन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बैठक में अगला निर्णय लिया जाएगा।

नोटबंदी से भी बड़ा फैसला लेंगी मोदी सरकार, भड़केगी आंदोलन की आग

क्या होगा शिवसेना का अगला कदम ?

शिवसेना पिछले कई दिनों से इस उम्मीद में है कि जल्द ही उसकी सरकार बन जाये और  उनकी पार्टी का सीएम बनाया जाए ताकि बालासाहेब ठाकरे को दिया वादा पूरा हो सके। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की अन्तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाक़ात (NCP Chief Sharad Pawar Congress interim president Sonia Gandhi Meeting ) के बाद शिवसेना का सपना टूटता नजर आ रहा है। बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि अभी कांग्रेस-एनसीपी ने आपस में बात की है, आगे की रणनीति के लिए दोनों पार्टी के नेता आपस में बात करेंगे।

क्या मुंबई हाई कोर्ट बन्द कर रहा है टिक-टॉक

    – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.