website counter widget

Maharashtra Exit Poll Result 2019 : चुनाव में शिवसेना का सपना चकनाचूर!

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections  2019 ) हो चुके हैं, जनता ने अपना फैसला कर लिया है, लेकिन चुनाव समाप्त होने के साथ ही शिवसेना (Shiv Sena) के सपने चकनाचूर हो गए हैं। विधानसभा चुनाव (Maharashtra Exit Poll Result 2019) का बिगुल बजने के साथ ही शिवसेना ने इस बात को भी फैलाना शुरू कर दिया था कि वे अन उनकी पार्टी का मुख्यमंत्री चाहती है। इसी के साथ सपने भी बुन लिए गए थे कि यदि इस चुनाव में शिवसेना अच्छे परिणाम हासिल करती है तो आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) को मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा। इसके लिए पार्टी के कई नेता अप्रत्यक्ष रूप से बयान भी दे चुके हैं।

आपके भी हैं 2 से ज्यादा बच्चे तो नहीं मलेगी सरकारी नौकरी

शिवसेना के सीएम पद के अरमानों पर पानी

शिवसेना के सीएम पद के अरमानों पर पानी फिर सकता है। चुनाव के बाद सामने आ रहे एग्जिट पोल (Maharashtra Exit Poll Result 2019) के सर्वे और नतीजों के अनुसार भाजपा इस चुनाव मे भी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली है। शिवसेना और बीजेपी में पहले सीटों के बँटवारों को लेकर हंगामा हुआ था, जिसमें बीजेपी अपनी बात पर अड़ी रही और शिवसेना (Shiv Sena) को झुकना पड़ा, लेकिन इस बात से रुष्ट पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सहित अन्य शिवसेना के नेताओं ने बीजेपी का विरोध करना शुरू कर दिया और इस बात का दावा करने लगे की अब वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में किसी शिव सैनिक को देखना चाहते हैं और इसके लिए सबसे पहला नाम आदित्य ठाकरे का सामने आया।

पाकिस्तान के कारण नहीं सुलझ पा रहा कश्मीर मसला

वहीं बीजेपी (BJP) फिर से भाजपा के किसी प्रत्याशी को मुख्यमंत्री बनाने के सपने देख रही है। बीजेपी की माने तो शिवसैनिक को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। बीजेपी की इस मंशा का शिवसेना के सांसद संजय राउत  ने विरोध किया। शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत ने एक रैली में कह भी दिया कि उनकी पार्टी उपमुख्यमंत्री का पद नहीं चाहेगी (Maharashtra Exit Poll Result 2019)। इशारा साफ था कि शिवसेना सीटों के मामले में मजबूत बनकर उभरती है तो वह मुख्यमंत्री के पद पर समझौता नहीं करेगी।

INX मामले में पी चिदंबरम को मिली जमानत

क्या कहते हैं एग्जिट पोल के अनुमान

एग्जिट पोल (Maharashtra Exit Poll) के अनुमान के अनुसार, महाराष्ट्र में फिर से भाजपा और शिवसेना का गठबंधन वापसी करने वाला है। इस बार गठबंधन को 160 से 190 सीट मिल सकती है, जिसमें बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर 110 से 120 सीटें हासिल कर सकती है वहीं शिवसेना के खाते में 60 से 70 सीटें आ सकती हैं।

   – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.