website counter widget

शिवसेना का ही होगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री : NCP

0

महाराष्ट्र (Maharashtra News ) में ‘महाशिव सरकार’ यानि शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-Congress and NCP) की सरकार का बनना लगभग तय हो गया है। तीनों पार्टी के नेताओं के चेहरे की खुशी और शांति इसी बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र कि राजनीति का नया युग शुरू होने वाला है। धूर-विरोधी अब एक होने वाले हैं। एनसीपी नेताओं का भी अब यह कहना है कि महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। नए गठबंधन के बारे में एनसीपी नेता नवाब मालिक (NCP leader Nawab Malik ) ने बताया कि सीएम की शर्त पर ही शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ा है।

शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन के बारे में नवाब मलिक ने बताया कि सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का सीएम होगा क्या, सीएम पोस्ट को लेकर ही शिवसेना-बीजेपी के बीच में विवाद हुआ था तो निश्चित रूप से मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। शिवसेना को अपमानित किया गया, उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। अब बीजेपी से अलग होकर शिवसेना हमारे साथ सरकार बनाने जा रही है तो उन्हें पूरा सम्मान दिया जाएगा।

शिवसेना (Shiv Sena) नेता और राज्सभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) भी इसके पहले कह चुके हैं कि महाराष्ट्र में सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। उन्होने इस बारे में कहा था कि हम चाहते हैं कि शिवसेना का मुख्यमंत्री अगले 25 सालों तक होगा। शिवसेना को अब कोई नहीं रोक सकता है। महाराष्ट्र (Maharashtra)  को नेतृत्व शिवसेना ही देगी कोई लाख रोकने की कोशिश करे। न्यूनतम साझा कार्यक्रम राज्य के हित में होगा। राज्य में नए फॉर्मूले के तहत सरकार बनाने की तैयारी की जा रही है। इस फॉर्मूले के तहत मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और गृहमंत्री एनसीपी का होगा। वहीं बाकी सारे मंत्री पद भी तीनों पार्टियों के होंगे। यह भी कहा जा रहा है कि राज्य में दो डिप्टी सीएम होंगे।

    – Ranjita Pathare 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.