गणपति विसर्जन हुआ ग़मगीन,17 लोगों की डूबने से मौत :महाराष्ट्र

0

गणेश महोत्सव जो की धूमधाम का त्यौहार है ये महोत्सव पूरे 10 दिन चलता है जिसमे आखरी दिन गणेश प्रतिमा विसर्जन किया जाता है (Ganesh Visarjan In Maharashtra)। इस दौरान लोग नाचते है गाते है और गणेश जी के जल्दी आने की कामना करते है। लेकिन महाराष्ट्र में ये धूमधाम भरा दिन मातम में बदल गया।

एक जानकारी के अनुसार यहां गणेश उत्सव के अंतिम दिन गरुवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान 17 लोगों की डूबने से मौत हो गई।
बताया गया कि विसर्जन के दौरान कोकण में पांच, विदर्भ में छह, भंडारा में एक, वर्धा में एक, श्रीरामपुर में एक, कराड में एक और नांदेड में एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई (Ganesh Visarjan In Maharashtra

गणपति बप्‍पा ने दिया एंबुलेंस को रास्ता

)। इसके अलावा विसर्जन के लिए गए करीब छह अन्य लोग लापता हैं और उनके भी डूबने की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि गणेश चतुर्थी के साथ दो सितंबर को गणपति उत्सव शुरू हुआ था। प्रतिमा विसर्जन के लिए मुंबई महानगर,राज्य की सांस्कृतिक राजधानी पुणे के विभिन्न मंडलों और प्रदेश के अन्य हिस्सों में श्रद्धालुओं ने झांकियां निकालीं। मुंबई में गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क, जुहू, वर्सोवा और मार्वे बीच तथा कई तालाबों सहित 129 स्थानों पर प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया।

Video Viral : गणपति विसर्जन में भयानक हादसा…

प्रतिमा विसर्जन के लिए मुंबई महानगर,राज्य की सांस्कृतिक राजधानी पुणे के विभिन्न मंडलों और प्रदेश के अन्य हिस्सों में ढोल-ताशों के साथ श्रद्धालुओं ने पारंपरिक श्रद्धा एवं उल्लास के साथ झांकियां निकालीं. मुंबई में गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क, जुहू, वर्सोवा और मार्वे बीच तथा कई तालाबों सहित 129 स्थानों पर प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया. विसर्जन को लेकर पूरे शहर में 50,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गए थे. 5,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरों से भी झांकियों पर नज़र राखी जा रही है।

दुनियाभर में शर्मशार होने के बाद इमरान का PoK पर बड़ा बयान!

-mradul tripathi

Share.