महाकाल के दरबार में उमा भारती पर पुजारियों ने जताई आपत्ति

0

सावन का महीना चल रहा है और इस महीने में बाबा महाकाल (Baba Mahakal)  के दरबार में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। जनता के साथ ही कई नेता, मंत्री भी बाबा के दरबार पहुँचते हैं। ऐसे ही उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर (Mahakal Temple, Ujjain) में भाजपा की पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने भी पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के ड्रेस को लेकर नाराजगी जताई। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सिले हुए कपड़े पहनकर प्रवेश करना मना है, लेकिन उमा भारती सिले हुए कपड़े पहनकर भगवान के दर्शन किए।

भारत का हुआ पूरा कश्मीर,हट गई धारा 370 और 35ए!

पुजारी साड़ी दे देते

महाकाल मंदिर (Mahakal Temple, Ujjain) में हुए विवाद के बाद उमा भारती (Uma Bharti) ने ट्वीट कर कहा कि पुजारी ने बहन समझकर उन्हें साड़ी उपहार में देते तो बहुत खुशी होती। बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर ही एक मात्र ऐसा मंदिर है, जहां अल सुबह भस्म आरती की जाती है। उसके लिए बाकायदा ड्रेस कोड है। साथ ही जब मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश बंद होता है, तब भी अगर अंदर जाकर दर्शन करना ही हो तो महिलाएं गर्भ गृह में सिर्फ साड़ी में ही प्रवेश कर सकती है।

Delhi Metro Station Couple Video : मेट्रो स्टेशन पर बना अश्लील वीडियो, पॉर्न साइट पर लीक!

बाद में आउंगी साड़ी पहनकर

जब मंदिर में उमा भारती ( Uma Bharti ) की ड्रेस को लेकर विवाद किया गया तो उमा भारती ने इस विवाद को ज्यादा तूल नहीं दिया और अपनी गलती स्वीकार करते हुए पुजारियों से वादा किया कि वे अगली बार मंदिर के ड्रेस कोड के मुताबिक साड़ी पहनकर आएंगी। वहीँ इस बारे में पं. महेश पुजारी का कहना है कि ना सिर्फ साध्वी उमा भारती को बल्कि मंदिर में आने वाली सभी साध्वियों को इस बात का ख्याल रखना चाहिए। आज जब उमा भारती साध्वियों की ड्रेस पहनकर गर्भगृह में आईं तो पंडित महेश पुजारी ने इस पर सवाल खड़े कर दिए।

बड़ी खबर : राज्य सभा में Triple Talaq Bill पास….

Share.