…तो हट जाएगा TikTok पर बैन

0

दुनिया भर में TikTok एप बेहद लोकप्रिय हो चूका है। इस पर भारत में बैन (tik tok banned in india) लगाया गया है। अभी कोई भी एप डाउनलोड नहीं कर सकता है, लेकिन अब कहा जा रहा है कि ये बैन हट सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने टिक टॉक पर लगे बैन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल तक बैन के आदेशपर एक बार फिर विचार करने का आदेश (Madras High Court Directs Decision On April 24 ) दिया है। इसकी साथ ही यह भी साफ़ किया है कि यदि मद्रास हाईकोर्ट ने तब तक इस पर विचार नहीं किया तो यह रोक हट जाएगी और लोग पहले की ही तरह इसे डाउनलोड भी कर पाएंगे। अब इस मामले की अलगी सुनवाई 24 अप्रैल को की जायेगी।

TikTok को नए यूजर्स नहीं कर सकेंगे डाउनलोड, सरकार ने कहा….

Tik ToK एप पर सुप्रीम कोर्ट का मद्रास हाईकोर्ट को आदेश, 24 अप्रैल तक करें फैसला

इसके पहले मद्रास हाईकोर्ट के बैन के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। मद्रास हाईकोर्ट ने टिक टॉक एप पर अश्लील कंटेट दिखाने को लेकर रोक लगाई थी। इसके बाद गूगल प्ले स्ट्रोर और अन्य साइट से इसे हटा लिया गया। सुनवाई के दौरान अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि उनकी और विशेषज्ञों की दलील सुने बिना फैसला नहीं दिया जा सकता था, जिसके बाद शीर्ष न्यायालय ने यह आदेश दिया (Madras High Court Directs Decision On April 24 ) है। शीर्ष न्यायालय ने कहा कि अगर उच्च न्यायालय अगले दो दिनों में मामले पर विचार कर आदेश पारित नहीं करता है तो ऐप पर लगी अंतरिम रोक हट जाएगी।

Today Cartoon : हुनर पर चौकीदार का वार

इसके पहले तमिलनाडु की उच्चतम न्यायालय ने को मद्रास उच्च न्यायालय के टिकटॉक एप पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। चाइनीज कंपनी बाइटडांस के बनाए ऐप में यूजर्स अपने छोटे-छोटे वीडियो बनाने के साथ उन्हें शेयर भी कर सकते है। भारत में भी यह काफी लोकप्रिय हो गया है।

बुरी खबर : टिक टॉक ने 60 लाख से ज्यादा वीडियो किए डिलीट

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

 

Share.