website counter widget

दरोगा रामेश्वर ने 11 सेकंड में पूरी की 100 मीटर रेस, शिवराज ने किया ट्वीट

0

सड़क पर दौड़ते हुए इस युवक की दौड़ को तो सभी देखते थे, लेकिन कोई भी उसे जानता नहीं था। अपने क्षेत्र में सबसे तेज़ दौड़ने वाला यह युवक (Rameshwar Gujar ) तब चर्चाओं में आया जब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने अपने ऑफिसियल  ट्विटर हैंडल पर उसका यह वीड़ियो शेयर किया।

Fire Breaks Out In Delhi AIIMS : जिस अस्पताल में जेटली भर्ती, वहां लगी भीषण आग

MP Rameshwar Gujar Video :

वीडियो में दौड़ने वाले युवक का नाम रामेश्वर (Rameshwar Gujar ) उर्फ दरोगा है। और वह महज़ 11 सेकेंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी करता है। यह रिकाॅर्ड ही है जो रामेश्वर को अलग बनाता है। इससे पहले 100 मीटर की रेस को महज 9.46 सेकंड में पूरा करने का रिकाॅर्ड दुनिया के सबसे तेज़ धावक उसेन बोल्ट के नाम है, लेकिन रामेश्वर जो कि अभाव और गरीबी मंे पले हैं उनका मानना है कि यदि उन्हें सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं तो वे भी यह करनामा कर सकते हैं।

Arun Jaitley Health News : अरुण जेटली की हालत बेहद गंभीर, मायावती सहित पहुंचे कई नेता

रामेश्वर  (Rameshwar Gujar ) के कोच राजेंद्र रावत का भी मानना है कि यदि रामेश्वर की सरकार मदद करती है तो वह बेहतर कर सकते हैं।

राजेंद्र का वीडियो देखने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से युवक की सहायता करने की अपील की। जिसके जवाब में रिजिजू ने कहा, किसी को इसे मेरे पास भेजने को कहें, मैं इसको एथलेटिक एकेडमी भेजूंगा।

वहीं इस ट्वीट को लेकर जब मध्यप्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिवराजसिंह चैहान ने भले ही केंद्र सरकार से राजेंद्र के लिए मदद मांगी हो, लेकिन प्रदेश सरकार भी राजेंद्र की पूरी सहायता करेगी।

DCP Vikram Kapoor Suicide Case : SHO ने हनीट्रैप में फंसाकर मांगे थे करोड़ों रुपए

मध्यप्रदेश (MP Rameshwar Gujar ) में एक प्रतिभा के तौर पर उभरे राजेंद्र को अब सरकारी सहायता की उम्मीद है। लोगों का भी यही मानना है कि यदि सरकार ने राजेंद्र को सुविधाएं मुहैया करवाई, तो प्रदेश का यह लाल दुनिया में भारत का परचम फहरा सकता है।

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.