website counter widget

कर्नाटक के बाद मध्यप्रदेश सरकार में भाजपा का खौफ

0

कर्नाटक ( Karnataka Crisis)  के बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद संभावना जताई जा रही है कि राज्य में अब भाजपा सरकार बनने वाली है। कर्नाटक में हो रहे इस राजनीतिक नाटक का खौफ मध्यप्रदेश में भी साफ़ दिखाई (Third Congress MLA Meeting In Eleven Days) दे रहा है। पिछले कई दिनों से कहा जा रहा है कि जैसे गोवा और कर्नाटक (Karnataka ) में कांग्रेस के कई विधायक बागी बन चुके हैं वैसे ही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी होने वाला है। भाजपा की ओर से भी कई बार प्रदेश में सरकार बनाने का दावा किया जा रहा है।

अवैध प्रवासियों को इंचभर जमीन नहीं-अमित शाह

 खौफ में कमलनाथ सरकार

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के खौफ का आकलन इसी बात से किया जा सकता है कि उन्होंने 11 दिन में तीसरी बार अपने सभी सहयोगी दलों की बैठक (Third Congress MLA Meeting In Eleven Days) बुलाई है। सरकार ने सपा, बसपा एवं निर्दलीय विधायकों की 17 जुलाई को फिर से बैठक बुलाई है। इससे पहले, कमलनाथ ने अपनी पार्टी कांग्रेस सहित सपा, बसपा एवं निर्दलीय विधायकों से मध्य प्रदेश विधानसभा के मौजूदा सत्र में सदन की कार्यवाही के दौरान हमेशा मौजूद रहने के निर्देश दिए थे, ताकि बेवजह सरकार संकट में न आए। कांग्रेस विधायक दल की सात जुलाई की रात को भी बैठक हुई थी।

तबीयत ख़राब होने पर गौर एयर एंबुलेंस से दिल्ली रवाना

कर्नाटक में जैसे पीछले कई दिनों से सीएम एचडी कुमारस्वामी ( CM H. D. Kumaraswamy ) के चेहरे पर खौफ दिख रहा था, अब वैसा ही खौफ सीएम कमलनाथ के चेहरे पर भी दिख रहा है। कमलनाथ को संभवत: इस बात का डर है कि इस सत्र में बजट पेश होने के बाद भाजपा वित्तीय मामलों सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर कभी भी वोटिंग की मांग करने का गेम प्लान कर सकती है। लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करने के बाद कई बार भाजपा के नेता कह चुके हैं कि जब पार्टी के आलाकमान से आदेश स जाएगा तब सरकार गिरा दी जायेगी।

सीता मंदिर: शिवराज सिंह के ट्वीट से गर्माया मामला

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.