website counter widget

अखिलेश ने EVM पर उठाए सवाल

0

आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019)  के दुसरे चरण का मतदान हो रहा है। देश भर में कुल 97 सीटों पर जनता अपना उम्मीदवार चुनने के लिए मतदान कर रही है। हर बार के चुनाव के जैसे इस बार भी चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर सवाल उठाए जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Questions On EVM ) का कहना है कि ईवीएम (EVM) पर भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने चुनाव के दौरान कई जगह मशीनों की खराबी पर भी सवाल उठाया और चुनाव आयोग से इनका विकल्प ढूंढने की मांग।

पंकज संघवी की बढ़ेंगी मुश्किलें जब  इंदौर से लड़ेंगे पीएम मोदी!

Image result for AKHILESH YADAV

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Questions On EVM ) ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान बुलंदशहर समेत कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित होने की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें भी ऐसी जानकारी मिली है। उन्होंने आगे कहा कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि यदि ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके। उन्होंने आगे कहा लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये। सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं। सच्चाई यह है कि दुनिया में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता।

चुनाव आयोग से बैन हटते ही माया ने योगी पर निकाली भड़ास

Image result for AKHILESH YADAV

सपा और बसपा पर वोटो की बारिश

सपा अध्यक्ष ने दावा किया है कि जैसे सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में पहले चरण में वोटों की बारिश हुई, वह आगे बढ़ रही है. सातवें चरण तक ना जाने किनती बारिश होगी। साइकिल और बसपा ने मिलकर आजमगढ़ में काम किया है. गठबंधन इसे तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाएगा. भाजपा को बताना होगा कि उन्होंने केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार से क्या काम कराये हैं. उसे सात साल का हिसाब जनता को देना होगा।

भोपाल के मौजूदा सांसद आलोक संजर ने कहा

Image result for AKHILESH YADAV

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.