Lok Sabha Election 2019 : रेड से पहले हमें बताएं एजेंसियां : चुनाव आयोग

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 ) आ रहे हैं और देश में कई जगह आयकर विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई चल रही है।  इन कार्रवाइयों पर अब चुनाव आयोग (Election Commission On Income Tax Raid) ने सख्ती दिखाई गई| दरअसल, इस बार आयोग का कहना है कि आयकर विभाग किसी भी कार्रवाई से पहले निर्देश जरूर लें।  दरअसल, आयकर की कार्रवाई के बाद पूरे देश में भूचाल आ गया है।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर पर कार्रवाई हुई।  इसके बाद राजनितिक दलों का कहना है था कि ये कार्रवाई राजनितिक बदला लेने के लिए की गई है।  अब आयोग ने वित्तीय जांच एजेंसियों को कहा है कि किसी भी छापेमारी से पहले चुनाव आयोग को भी सूचित करें।  इस संबंध में कांग्रेस पर ही भाजपा पर कार्रवाई करवाने का आरोप लगा चुकी है।

पाक के लिए बेहतर है, मोदी फिर पीएम बने : इमरान खान

Image result for election commission

EC को नहीं थी जानकारी (Election Commission On Income Tax Raid)

ऐसा कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में हुई कार्रवाई की चुनाव आयोग को भी जानकारी नहीं थी (Election Commission On Income Tax Raid)। इतना ही नहीं इस कार्रवाई कि जानकरी प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी  को भी नहीं थी।  इसीलिए ऐसे सवाल उठाए जा रहे हैं कि कार्रवाई भाजपा सरकार के निर्देशों के बाद की गई है।  इसीलिए अब चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि  चुनाव आचार संहिता लागू है ऐसे में भ्रष्टाचार से संबंधित किसी भी रेड या कार्रवाई की जानकारी वो चुनाव आयोग या राज्य के निर्वाचन अधिकारी से साझा करें। यदि ऐसा नहीं किया गया तो कार्रवाई अमान्य भी की जा सकती है।  विभाग ने यह भी कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई के बारे में पहले से क्यों नहीं बताया गया।

Lok Sabha Election 2019 : मोदी ने कहा, राष्ट्रवाद मतलब …..

Image result for aayakar vibhag

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़  और उनके करीबी अश्विनी शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की।  इस कार्रवाई में कैश, करोड़ों रुपये की संपत्ति के साथ ही जानवरों की खाल भी बरामद हुई है। इसके साथ ही 20 करोड़ रुपये के हवाला का भी खुलासा हुआ, जिसके लिए भी यह कहा जा रहा है कि इसके तार भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के करीबियों से जुड़े हैं।  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टियों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। वहीँ पीएम इस कार्रवाई के बारे में बोल रहे हैं कि जो लोग पीएम को चोर बोल रहे थे अब उन्हीं के घर से नोटों के बण्डल निकल रहे हैं।

कांग्रेस, SP-BSP के अली, मेरे बजरंगबली : योगी आदित्यनाथ

Image result for कांग्रेस के छापामारी आयकर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.