website counter widget

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों की सूची

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आगामी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस समारोह की तैयारियां काफी तेज कर दी गई हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट भी सामने आने लगी हैं। इस बार का शपथ ग्रहण समारोह बेहद ही भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस समारोह में विपक्ष में भी कई दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

थाने में महिला की बेल्ट से पिटाई का Video Viral!

फिलहाल अभी तक इस लिस्ट के तीन नाम मीडिया के सामने आए हैं। पीएम मोदी के जिन तीन मेहमानों के नाम का खुलासा हुआ है उसमे साऊथ के सुपरस्टार और हाल ही में राजनीती जगत में कदम रखने वाले कमल हासन (Kamal Haasan) का नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मियाम ने भी हिस्सा लिया था लेकिन उसे एक भी सफलता प्राप्त नहीं हो सकी।

पटवारी की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तारी

आंध्रप्रदेश के होने वाले मुख्यमंत्री, YSR कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) के चीफ वाई एस जगनमोहन रेड्डी (Y. S. Jaganmohan Reddy) इस समारोह का हिस्सा बनेंगे। साथ ही TRS चीफ केसीआर (KCR) को भी इस शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है। गौरतलब है कि 30 मई के दिन ही वाई एस जगनमोहन रेड्डी भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

शपथ ग्रहण को लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी की गई है। इस विज्ञप्ति के अनुसार “राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।” गौरतलब है कि शनिवार को देश के महामहिम रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने भाजपा और एनडीए दल के नेता नरेंद्र मोदी को नामित किया और उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण दिया था।”

राजस्थान कांग्रेस में फिर कलह

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.