website counter widget

आक्रोश मार्च पर बरसे डंडे, घायल कुशवाहा पहुंचे अस्पताल

0

बिहार की राजधानी में शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ रालोसपा (RLSP) ने शनिवार 2 फ़रवरी को आक्रोश मार्च (RLSP Aakrosh March) निकाला। रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता इस आक्रोश मार्च को निकालने के लिए जुटे थे। रालोसपा की आक्रोश मार्च के दौरान पुलिस ने रालोसपा पार्टी के समर्थकों पर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज में रालोसपा अध्यक उपेंद्र कुशवाहा और उनके कई कार्यकर्ताओं को चोट लगी। कुशवाहा व उनके कई कार्यकर्त्ता घायल हो गए और उन्हें सिर, पीठ और हाथ में चोट आईं। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा को अस्पताल में दाखिल किया गया।

दरअसल बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए रालोसपा आक्रोश मार्च (RLSP Aakrosh March) निकाल रही थी। इस आक्रोश मार्च को जेपी गोलंबर से लेकर राजभवन तक निकला जाना था। आरएसएलपी का आक्रोश मार्च जेपी गोलंबर से जैसे ही डाक बंगला चौराहा पहुंचा, तो वहां प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले से ही भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद था। पुलिस ने आक्रोश मार्च को रोकने की कोशिश की, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने उपेंद्र कुशवाहा के सामने आगे बढ़ने की इच्छा जताई। आगे बढ़ने पर अड़े कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। आरएलएसपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया। इसके जवाब में पुलिस द्वारा लाठी चार्ज कर दिया गया।

स्थिति पर काबू पाने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का भी प्रयोग किया। लाठी चार्ज से उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) समेत कई कार्यकर्ता घायल हो गए। इसके बाद कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ वहीं सड़क पर ही बैठ गए, लेकिन उनका रक्तचाप बढ़ जाने से उन्हें पीएमसीएच में दाखिल कराया गया। इस मामले में कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि “मुख्यमंत्री ने हमारे लोगों पर लाठी चलवाई है। मुझको चोट आई है, हमारे अनेक साथी घायल हुए हैं।”

कुशवाहा का कहना है कि, बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर हमारी पार्टी आक्रोश मार्च निकाल रही थी, जिसकी जानकारी पहले ही जिला कलेक्टर को दी गई थी। कलेकटर की तरफ से हमे कोई सूचना नहीं मिली थी। अगर हमें मार्च निकालने से रोकना था तो पहले सूचित कर देते। पुलिस ने हमारे साथ जबरदस्ती की और लाठी चार्ज किया, जिससे हमारे कई साथी घायल हो गए। हमारी पार्टी पिछले 2 सालों से इस मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद करती आई है, और आगे भी यह आंदोलन जारी रहेगा।

(प्रभात)

पीएम की रैली में भगदड़, बच्चे और महिलाओं की…

वंदे भारत पर फेंका पत्थर

Kumbh Mela 2019 : संगम में पलटी नाव, 9 लोग….

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.