Fast News में देखिए दिन भर की बड़ी ख़बरें | March 31, 2020 | आज की ताजा ख़बरें | News Headlines

0

News Headlines 31 March 2020:

01. दुनियाभर में कोरोना के मरीज 8 लाख पार, 37 हजार से ज्यादा मौत
कोरोना वायरस से दुनियाभर के करीब 200 देश में 7.8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं(Corona Virus Cases In India) और 37 हजार से ज्यादा की मौत(Corona Virus Deaths In India) हो चुकी है। इटली(Corona Virus Italy) में 24 घंटे में 812 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना से अभी तक 1300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है।

1500 करोड़ की मदद, किसी भी कार्पोेरेट द्वारा देश में सबसे बड़ी मदद

02. मरकज मामले पर भड़के केजरीवाल
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात(Nizamuddin Tablighi Jamaat) के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को नाराजगी जाहिर की। उन्होंने इस पूरी घटना की निंदा करते हुए कहा कि सब सारे मंदिर और मस्जिद बंद हैं तो फिर ऐसी हरकत क्यों हुई।

03. कोरोना के लिए जनता जिम्मेदार- सरकार
कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे के लिए सरकार ने लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल(Health Secretary Love Agarwal) ने मंगलवार को कि लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं।

04. चीन में फिर बिकने लगे चमगादड़
कोरोन से पूरी दुनिया में हाहाकार के बीच चीन में चमगादड़ और पैंगोलिन की बिक्री फिर धड़ल्ले से शुरू हो गई है। चीनी(China Food Culture) सरकार के आश्वासन के बावजूद वहां के बाज़ार में यह जानवर आसानी से बिक रहे हैं।

पलायन करने वाले लाखों लोगों की समस्या क्या दूर करेगी सरकार

05. नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Bihar CM Nitish Kumar) को जान से मारने की धमकी मिली है। फेसबुक पर जारी किए गए एक पत्र के द्वारा मारने वाले को 25 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा भी की गई है। खत जारी होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

06. लाॅक डाउन में शूटिंग करवा रहे थे मोदी के सांसद
देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन की घोषणा(PM Address Nation On Corona Virus Lockdown) की उनकी ही पार्टी के नेता धज्जियां उड़ा रहे हैं। लाॅक डाउन में सुपौल के पूर्व सांसद और बीजेपी के नेता विश्वमोहन कुमार(BJP Vishwa Mohan Kumar) अपने इलाके और घर में फिल्म की शूटिंग करवा रहे थे, जहां सैकड़ों की तादाद में फिल्म में काम करने वाले लोग और गांववाले शामिल थे। विश्वमोहन कुमार सुपौल जिले के कद्दावर नेता माने जाते हैं। सांसद बनने से पहले वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

07. 23 लाख गरीबों को भोजन दिया- सरकार
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन के बीच गरीबों और मजदूरों के पलायन(Migrant Labourers Of India) और उनके खाने-पीनी की व्यवस्था पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस बारे में जानकारी देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता(Solicitor General of India Tushar Mehta) ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 22 लाख 88 हजार से अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। ये जरूरतमंद व्यक्ति, प्रवासी और दिहाड़ी मजदूर हैं। उन्हें आश्रयों में रखा गया है।

08. कनिका कपूर का पांचवा टेस्ट भी पाॅजिटिव
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर(Bollywood Singer Kanika Kapoor) के परिवार ने आरोप लगाया है कि लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में उनका इलाज ठीक से नहीं हो रहा है। पांचवीं बार कनिका के टेस्ट किए जाने पर भी उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद परिवार ने यह आरोप लगाया।

क्या चीन ने जानबूझकर दुनिया में फैलाया कोरोना वायरस

09. स्पाइसजेट करेगा वेतन में कटौती
कोरोना के प्रकोप के चलते एविएशन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 10 से 30 फीसदी तक कटौती करेगी। कंपनी लगातार घाटे में है। सोमवार को स्पाइसजेट(Share Price Of Spice Jet) के शेयर 5 फीसदी टूटे थे। हालांकि, मंगलवार को इसमें कुछ मुनाफावसूली देखी गई।

10. नहीं मिलेगी खिलाड़ियों को सैलरी
कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के रद्द(Corona Virus IPL Postponed) होने से खिलाड़ियों को कोई भुगतान नहीं किया जाए। इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन(Indian Cricket Association) के प्रेसीडेंट अशोक मल्होत्रा(President Ashok Malhotra) ने बताया है कि आईपीएल भुगतान की प्रणाली के अनुसार टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों को 15 प्रतिशत का भुगतान किया जाता है। टूर्नामेंट के दौरान 65 फीसदी तक और भुगतान किया जाता है। बचा हुआ 20 प्रतिशत का भुगतान टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद एक निर्धारित समय के भीतर किया जाता है(News Headlines 31 March 2020)

-Rahul Kumar Tiwari

Share.