बॉर्डर पर लश्कर के मॉड्यूल का बिछा जाल!

0

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (Inter-Services Intelligence) कई संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंक फैलाने का नया जाल बुन रही है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में नाकामी हासिल करने के बाद अब आईएसआई (ISI ) भारत-नेपाल बॉर्डर (India Nepal border) पर लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के मॉड्यूल का जाल फैलाने में लग गई है। आईएसआई ने लश्कर के नेपाल में मौजूद स्लीपर सेल के कमांडर उमर समस उर्फ उमर मदनी को मॉड्यूल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

दरवेश सिंह की हत्‍या पर अखिलेश का ट्वीट

 ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन नेपाल और भारत की सीमा ((India Nepal border) ) पर बसे लोगों का ब्रेनवाश करने में लगा हुआ है। नेपाल के कपिलवस्तु में लश्कर ने अपने ऑपरेशन के लिए बेस बना रखा है। यहाँ के युवा जो आतंकियों की बातों में आ रहे हैं उन्हें लश्कर कमांडर उमर मदनी पाकिस्तान भेजने की फिराक में है। इस इनपुट के मिलने के बाद से ही नेपाल और भारत बॉर्डर पर सुरक्षा को लेकर है अलर्ट जारी किया गया है। नेपाल के मोरंग जिले में लश्कर का संदिग्ध मौलाना उमर मदनी, नया मॉड्यूल बनाकर भारत विरोधी गतिविधियों को फैलाने में लगा है।

सोनिया-प्रियंका को पायलट के इनकार के बाद गेस्ट हाउस में रुकना पड़ा

गृह मंत्रालय को दी अपनी रिपोर्ट में ख़ुफ़िया एजेंसी ने कहा है कि भार- नेपाल की बॉर्डर से सटे कुछ नेपाल के जिलों में मौलाना मदनी अपने एनजीओ के जरिये विदेशो से फंड मांग रहा है। इस फंड का इस्तेमाल मदनी बॉर्डर एरिया के भोले-भाले युवाओं को लश्कर में शामिल करने के लिए ब्रेनवाश कर रहा है।

Darvesh Yadav : यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

भारत-नेपाल सीमा पर ही देश के लिए खतरा बने टॉप आतंकियों में शुमार अब्दुल करीम टुंडा को दिल्ली पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की थी। फिर इंडियन मुजाहिद्दीन का खूंखार आतंकी यासीन भटकल नेपाल की सीमा पर पकड़ा गया था। इस बारे में यह भी जानकारी हाथ लगी है कि पाकिस्तान काठमांडू में नेशनल डिफेंस कॉलेज बनाना चाहता है जिससे वो नेपाल की सेना में अपनी पैठ मजबूत कर सके। वहीँ भारत पाकिस्तान के इन नापाक मंसूबों को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है।

Share.