website counter widget

Lalu Prasad Yadav Gets Bail : लालू यादव को मिली जमानत

0

चारा घोटाला मामले में सज़ा काट रहे आरजेडी (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रासाद को जमानत (RJD Chief Lalu Prasad Yadav Gets Bail In Deoghar Treasury Case) मिल गई है। झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने जमानत पर सुनावाई कर उन्हें देवघर कोषागार मामले में बेल दे दिया है। हालांकि, उन्हें अभी भी जेल में ही रहना होगा। कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दी।

Video : मनचले पर युवती ने बरसाए लात-घूंसे

साथ ही कोर्ट ने उन्हें अपना पासपोर्ट जमा कराने का भी आदेश दिया। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद को देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने साढ़े तीन साल की सजा सुनायी है। इस मामले में वह डेढ़ साल से जेल में है। करीब आधी सजा वह काट चुके हैं। लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) ने इसी आधार पर जमानत देने के लिए याचिका दायर की थी।

जानकारी के अनुसार, जमानत (RJD Chief Lalu Prasad Yadav Gets Bail In Deoghar Treasury Case) मिलने के बाद में भी लालू प्रसाद यादव जेल में ही रहने वाले हैं, क्योंकि उन पर अभी चारा घोटाला मामले में देवघर, दुमका और चाईबासा तीनों मामलों सज़ा चल रही है। लालू यादव काफी समय से जेल में हैं, वहीं उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद लगातार उनका इलाज रिम्स अस्पताल में चल रहा था। उनके स्वास्थ्य खराब होने के कारण ही काफी समय जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दायर की जा रही थी, जिसे खारिज कर दिया जा रहा था।

आजम खान पर FIR दर्ज, लगा गंभीर आरोप

सीबीआई की ओर से पहले ही एक याचिका दायर की गई है। इसमें हाईकोर्ट से साढ़े तीन साल की सजा को बढ़ाने का आग्रह किया गया है। सीबीआई का कहना है कि लालू के साथ अन्य कई आरोपियों को पांच साल की सजा सुनायी गयी है। लालू पर भी वही आरोप हैं। इस कारण उनकी सजा साढ़े तीन साल से बढ़ाकर पांच साल करनी चाहिए। इस मामले में अभी सुनवाई होने वाली है। कहा जा रहा है कि सीबीआई की मांग पर लालू की सज़ा बढ़ाई जा सकती है।

जेल जाने के लिए बाइक चुराते हुए सीसीटीवी में दिखाया चेहरा

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.