website counter widget

योगी सरकार पर कुमार का वार

0

उत्तरप्रदेश की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। दरअसल उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने की वजह से, उत्तरप्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। इस घटना के बाद प्रयागराज में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस घटना का विरोध किया और प्रदर्शन किया। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी।

सपा कार्यकर्ताओं पर बरसाई गई लाठियों की वजह से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत कई वरिष्ठ नेता घायल हो गए। पुलिस के लाठी चार्ज की वजह से पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के भी घायल होने की खबर सामने आई है। इसके बाद कवि कुमार विश्वास ने इस घटना पर सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया। ट्वीट में कुमार ने लिखा – “ममता दीदी ने जो कहकर आप को रोका, वही कहकर आपने अखिलेश यादव को रोका? और फिर देते फिरते हो लोकतंत्र की दुहाई? भाई रे भाई।”

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद को एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने इसे योगी सरकार की दादागिरी करार दिया है। गौरतलब है कि अधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री को एयरपोर्ट जाने से रोक दिया था। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अधिकारियों पर जमकर बरसे थे और उन्होंने अधिकारीयों को इस संबंध में रोके जाने के दस्तावेज प्रस्तुत करने को भी कहा था। उन्होंने अधिकारियों को हाथ न लगाने की भी बात कही थी।

गौरतलब है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के वार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। जैसे ही समाजवादी मुखिया लखनऊ हवाई अड्डे पहुंचे तो अधिकारियों ने उन्हें हवाई अड्डे पर ही रोक दिया। इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है और सरकार की तानाशाही है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.