VIDEOS : बारिश के तांडव, एयरपोर्ट बंद, रेस्‍क्‍यू में जुटे हजारों सैनिक

0

भारत के कई राज्यों मे बारिश मौत बनकर बरस रही है। बारिश के तांडव के कारण लाखों लोग बेघर हो गए हैं। बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इन हालातों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और राहत कार्य के लिए हजारों सेना के जवान जुटे हुए हैं। केरल के एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिलों में जोरदार बारिश के कारण कई घरों में पानी भर गया। कोच्चि एयरपोर्ट (Kochi Airport Ceased Operations ) भी बंद करवा दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया राष्ट्र के नाम सन्देश, कहा सभी का सपना पूरा

केरल (Kochi Airport Ceased Operations ) के साथ ही महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं। मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश का रेड अलर्ट, जबकि त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सेना के जवानों ने महाराष्‍ट्र और कर्नाटक के बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से अब तक करीब 5 हजार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों तक पहुंचाया है। केरल के बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से अब तक 22 हजार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है।

बारिश (Kochi Airport Ceased Operations ) के कारण केरल राज्‍य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के अनुसार राज्‍य में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 14 जिलों में 315 राहत कैंप बनाए गए हैं। साथ ही अब तक 22,165 लोगों को सुरक्षित स्‍थान तक पहुंचाया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन बाढ़ जैसे हालातों के बारे में बताया कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। वायनाड में भीषण बाढ़ की त्रासदी देखने को मिल रही है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

कल जम्मू-कश्मीर में सेना की अग्निपरीक्षा

महाराष्‍ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 1500 लोगों और कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 3500 लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचा दिया गया है। रोजाना मुंबई में इन जिलों से 13 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई होती है, लेकिन बाढ़ के कारण यह सप्लाई आधी यानि लगभग 50 फीसदी रह गई है यानि मात्र 6-7लाख लीटर। अभी भी बारिश के कारण संकट जैसे हालत बने हुए हैं।

Shah Mahmood Qureshi : युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्तान, भारत से डरा

https://twitter.com/md_mujahid777/status/1159519334340763648?s=20

Share.