website counter widget

अब सरकार करने जा रही है ये सेवा भी फ्री

0

दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections ) होने वाले हैं। चुनावी सीजन को देखते हुए केजरीवाल सरकार (Kejriwal government ) ने  फ्री सेवाओं की झड़ी लगा दी है। सरकार ने अभी तक कई मुफ्त सेवाओं का ऐलान कर दिया है और अब एक और नई फ्री सेवा मिलने वाली है। पहले 20000 लीटर तक पानी फ्री, महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, 200 यूनिट तक बिजली फ्री, सेप्टिक टैंक की सफाई फ्री के बाद अब सरकार ने फ्री सीवर कनेक्शन योजना (Free Sewer Connection Scheme) का भी ऐलान कर दिया है, लेकिन इसके लिए सरकार ने एक शर्त जोड़ी है।

योगी सरकार ने आगरा का नाम बदलकर अग्रवन….

जानकारी के अनुसार, जिन लोगों ने 31 मार्च तक नए सीवर कनेक्शन (Free Sewer Connection Scheme) के लिए आवेदन कर दिये हैं या करने वाले हैं, उन्हें सीवर कनेक्शन के लिए कोई शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। इस बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में सीवर पाइपलाइन डाली गई हैं, लेकिन कई लोग सीवर के कनेक्शन नहीं ले रहे हैं। सीवेज नालियों में बहा रहे हैं, जिससे यमुना गंदी हो रही है। समाज को सीवेज कनेक्शन का फायदा नहीं मिल पा रहा है और इसके पीछे डेवलपमेंट चार्जेज एक बड़ी वजह है। हमने पहले इसे 500 से 100 रुपए किया था। एलान के मुताबिक कोई भी डेवलपमेंट या रोड कटिंग चार्ज नहीं लगेगा।

राज्यसभा के 250वें सत्र में पीएम मोदी का भाषण

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि कितने लोग सामने आते हैं उस पर निर्भर करेगा कि कितना असर पड़ेगा। मेरी तरफ से एक पर्सनल लेटर उन लोगों को जाएगा, जिन्होंने कनेक्शन नहीं लिए होंगे। एक डाटा के मुताबिक 2 लाख 34 हज़ार लोगों ने कनेक्शन नहीं लिया है। 11 जगह के सैंपल के आधार पर किसी स्टेट के पानी को अच्छा या बुरा नहीं कहा जा सकता। पानी को लेकर राजनीति हो रही है, जो अच्छी बात नहीं है।

योगी सरकार ने आगरा का नाम बदलकर अग्रवन….

     – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.