website counter widget

कर्नाटक में गिरेगी सरकार! निर्दलीय विधायक ने छोड़ा साथ

0

कर्नाटक (Karnataka) में चल रहे नाटक के बीच अब सीएम कुमार स्वामी (H. D. Kumaraswamy) की परेशानी और बढ़ गई है। 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन ( Congress jds alliance ) से बनी सरकार अब गिरने की कगार तक पहुँच गई है। पहले ही हंगामा मचा हुआ था और अब निर्दलीय मंत्री नागेश (Karnataka Independent MLA Nagesh Resigns) ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचलें तेज हो गई। अब कहा जा रहा है कि पार्टी का साथ छोड़कर विधायक भाजपा में शामिल होने की तैयारी में हैं।

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे अगले कांग्रेस अध्यक्ष ?

जानकारी के अनुसार, नागेश ( Karnataka Independent MLA Nagesh Resigns) ने सोमवार सुबह मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया था। नागेश ने कांग्रेस-JDS सरकार से अपना समर्थन वापस लेने को लेकर राज्यपाल को भी चिट्ठी लिख दी है। कहा जा रहा है कि अब राज्य में कुमारस्वामी सरकार के उलटे दिन शुरू हो गए हैं।

‘नीतीश मुस्लिमों की एकलौती उम्मीद’

भाजपा में ख़ुशी की लहर (Karnataka Independent MLA Nagesh Resigns)

जहां विधायकों के पार्टी छोड़ने से कुमारस्वामी सरकार में बवाल मचा हुआ है वहीँ इससे भाजपा में ख़ुशी की लहर है। बीजेपी कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने तमुकुर जिले के सिद्धगंगा मठ में अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाकर उनका अभिवादन किया। यह भी कहा जा रहा है कि आज का दिन कांग्रेस-जेडीएस के लिए बेहद ख़ास है। आज कांग्रेस की बैठक होने वाली है, जिसमें सभी विधायकों को बुलाया गया है।

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे अगले कांग्रेस अध्यक्ष ?

सरकार बचाने की तैयारी

कांग्रेस-जनता दल(एस) के गठबंधन से जुड़े पार्टी के एक पदाधिकारी ने रविवार को बताया कि इस्तीफा दे चुके दर्जनभर कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडी-एस) विधायकों को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने की कवायद जारी है। कांग्रेस सरकार बचाने में लगी हुई है। वहीं जेडीएस के वरिष्ठ विधायक जीटी देवेगौड़ा से जब सवाल किया गया कि क्या राज्य के नए सीएम सिद्धारमैया बन सकते हैं ? इसके जवाब में उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि यदि कॉर्डिनेशन कमेटी ये तय कर चुकी है तो हमें कोई समस्या नहीं है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.